90s की वो रिकॉर्ड ब्रेकिंग फिल्म, रिलीज होते ही बचाया टॉप एक्ट्रेस का डूबता करियर, डेढ़ करोड़ की लागत और कमाए 6 करोड़

1988 Blockbuster Film Breaks Record: कई फिल्में ऐसी होती हैं जिनकी कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देती है. ऐसी ही एक मूवी है जिसमें फिल्माए सीन्स से लेकर फिल्म की कास्ट कहानी ऐसी थी जिसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया था. इस एक्शन थ्रिलर फिल्म का एक सीन तो ऐसा है जिसे देखने के बाद लोगों के गले से पानी उतरना भी मुश्किल हो गया था. इतना ही नहीं इस फिल्म ने लीड हीरोइन के डूबते करियर को फिर से टॉप पर पहुंचा दिया था. जानिए इस फिल्म के बारे में.

Wed, 16 Oct 2024-5:46 pm,
1/6

कौन सी है मूवी?

1988 में आई इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. ये मूवी उस साल की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी और फिल्म की हीरोइन रेखा के डूबते करियर को फिर से ट्रैक पर ला दिया था. ये फिल्म कोई और नहीं 'खून भरी मांग' थी.

2/6

1988 की रिकॉर्ड तोड़ फिल्म

ये एक्शन थ्रिलर फिल्म साल 1988 में रिलीज हुई थी. फिल्म में रेखा के अलावा कबीर बेदी, सोनू वालिया, कादर खान, शत्रुघ्न सिन्हा और सत्यजीत पुरी भी थे. फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था. जबकि स्टोरी मोहन कौल और रवि कपूर ने लिखी थी.

3/6

रेखा ने निभाया विधवा का रोल

इस फिल्म की कहानी विधवा आरती के इर्द गिर्द घूमती है. जिसके पति की मौत हो जाती है और वो अपने दोनों बच्चों के साथ रह रही होती है. अथाह प्रॉपर्टी की मालकिन आरती का किरदार मूवी में रेखा ने निभाया है. फिल्म में दिखाया गया है कि विधवा आरती संजय वर्मा का रोल निभा रहे कबीर बेदी के चंगुल में फंस जाती है और शादी कर लेती है. 

 

4/6

इस सीन को देख कांप गए थे लोग

लेकिन कबीर बेदी सोनू वालिया के साथ मिलकर आरती को बेहरमी से मार देता है. वो उसे सैर कराने नाव में ले जाता है और उसे नदी में धक्का दे जाता है. जिसके बाद वो मगरमच्छ का शिकार हो जाती है. आरती से साथ हुए हादसे का ये सीन इतना खतरनाक है जिसे देखने के बाद कई लोगों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई थी.

5/6

फिर होता है करिश्मा

आरती इस हादसे से पहले देखने में इतनी खूबसूरत नहीं होती है. लेकिन प्रॉपर्टी के चक्कर में संजय उससे शादी करता है. यहां आरती को संजय उसकी गर्लफ्रेंड और दोनों बच्चे मरा मान लेते हैं. उधर आरती किसी गांव के लोगों को नदी किनारे मिलती है और वो उसका इलाज करते हैं. इसके बाद आरती प्लॉस्टिक सर्जरी करवाती और अपने आपको पूरा बदल लेती है. 

6/6

छप्परफाड़ कमाई

इसके बाद वो संजय से बदला लेने आती है. इस फिल्म का बजट महज डेढ़ करोड़ था.लेकिन रिलीज होते ही इसने 6 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म के लिए रेखा को सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इतना ही नहीं रेखा के करियर को फिर से जान आ गई थी.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link