माधुरी, सलमान और संजय दत्त की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म, 4 करोड़ के बदले कमाए 18 करोड़, आंधी देख बाकी मेकर्स का फुंका कलेजा

1991 Blockbuster Film: आज हम आपको उस फिल्म के बारे में बताते हैं जिसमें उस जमाने के तीन सुपर स्टार्स ने एक साथ काम किया था. फिल्म में लव ट्रायंगल था और उसने रिलीज होने के बाद थिएटर्स में ऐसी आंधी ले आई थी कि मूवी 75 हफ्ते तक सिनेमाघर से उतरी नहीं थी. इस फिल्म की ना केवल कहानी दमदार थी बल्कि गाने भी इतने हिट हुए थे कि हर जगह उस वक्त सिर्फ वही बजते रहते थे. जानिए इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में.

शिप्रा सक्सेना Wed, 09 Oct 2024-8:39 pm,
1/5

कौन सी है मूवी?

1991 में ये फिल्म आई थी जिसे अब 33 साल हो गए हैं. इसमें संजय दत्त, सलमान खान और माधुरी दीक्षित ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी छलांग लगाई कि कई मेकर्स की आंखें कलेक्शन को देख चौंधिया गई थीं. फिल्म का डायरेक्शन लॉरेंस डिसूजा ने किया था. ये फिल्म कोई और नहीं 'साजन' थी.

 

2/5

बेमिसाल दोस्ती

198 मिनट की इस फिल्म की कहानी आकाश और अमन की दोस्ती पर है. फिल्म में अमन अनाथ होता है जिसका रोल संजय दत्त ने निभाया है. जबकि आकाश का किरदार सलमान खान ने निभाया है. लेकिन दोनों में इतना प्यार होता है कि अमन को आकाश के पेरेंट्स घर ले आते हैं और अपना बड़ बेटा मान लेते हैं. तब से ये दोनों एक साथ परिवार की तरह रहते हैं. 

3/5

लव ट्रायंगल

अमन पिता के बिजनेस में हाथ बटाता है और सागर नाम के लेखक के नाम से शायरी और कविताएं लिखता है. माधुरी दीक्षित पूजा के रोल में हैं. उसे सागर से प्यार हो जाता है. उधर अमन और आकाश दोनों को पूजा से प्यार हो जाता है. 

4/5

प्यार किया कुर्बान

लेकिन आकाश के प्यार के खातिर अमन अपने प्यार का गला घोंट देता है और अमन को सागर बनाकर माधुरी से मुलाकात करवाता है. ये लव ट्रायंगल बेहतरीन है. 

 

5/5

हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म

ये फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी तो सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. फिल्म का बजट 4 करोड़ था. इसने उस वक्त 18 करोड़ का कलेक्शन किया था. यहां तक कि ये मूवी थिएटर से 75 दिनों तक उतरी ही नहीं थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link