शाहरुख-माधुरी की वो फ्लॉप फिल्म, जिसे सनी देओल ने ठुकरा कर बचा ली थी लाज, फूट-फूटकर रोए थे डायरेक्टर

बात है साल 1997 की. जब शाहरुख खान के साथ ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन फिल्म बना रहे थे. फिल्म थी एक्शन थ्रिलर. मेकर्स को काफी उम्मीदें भी थीं. इस फिल्म के लिए राकेश रोशन ने भारी-भरकम रकम भी झोंक दी थी. लेकिन वो फिल्म 1997 की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी. अब ऋतिक रोशन ने खुलासा किया है कि उन्होंने उसके बाद पिता को रोता देखा है.

वर्षा Wed, 09 Oct 2024-12:25 pm,
1/6

साल 1997 की ये थ्रिलर-एक्शन फिल्म

साल 1997 की ये थ्रिलर-एक्शन फिल्म मशहूर डायरेक्टर लेकर आए थे. जिन्होंने 5 दशक का लंबा करियर हिंदी सिनेमा में जिया है. उन्होंने 'खून भरी मांग', 'खुदगर्ज', 'करण अर्जुन' जैसी सुपरहिट फिल्मों को बनाया है. मगर उस साल डायरेक्टर की एक भूल ने गहरा झटका दिया था. उनकी अच्छी खासी सेविंग फिल्म के चलते बर्बाद हो गई थी. उनके ही बेटे ने बताया कि वह फूट-फूटकर रोए थे.

2/6

कोयला फिल्म की कास्ट

ये फिल्म है 'कोयला', जिसमें सदी के सबसे बड़े एक्टर शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को कास्ट किया गया था. शाहरुख का गूंगे का किरदार था तो अमरीश पुरी जैसा खूंखार विलेन भी. मगर कुछ ऐसी कमियां था जिसके चलते दर्शकों ने इस एक्शन थ्रिलर फिल्म को सिरे से नकार दिया था.

3/6

राकेश रोशन को लगा था सदमा

राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन ने 'ETC बॉलीवुड' को दिए इंटरव्यू में 'कोयला' फिल्म को लेकर बातचीत की थी. उन्होंने कहा था कि वह उस मुश्किल वक्त को नहीं भूल सकते जब उनके पिता गम में डूबे थे. बहुत चिंता में थे. वह खुद पिता को रोता देख घबरा गए थे. एक तरफ राकेश रोशन अपने बेटे ऋतिक को साल 2000 में 'कहो न प्यार है' से लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे तो ठीक इससे पहले उन्हें 'कोयला' के फ्लॉप से गुजरना पड़ा.

4/6

रोने लगे थे राकेश रोशन

ऋतिक रोशन ने बताया था कि उन्होंने पिता को दो बार ही इमोशनल होते देखा है. एक 'कोयला' के वक्त और दूसरा साल 2013 में ब्रेन सर्जरी के वक्त. एक्टर ने बताया था कि 'कोयला' के फ्लॉप होनेके चलते घर में काफी दिक्कत होने लगी थी. राकेश रोशन ने अपना सबकुछ 'कोयला' में लगाया था. मगर खूब सारे पैसे डूब गए. फिर दूसरा उस वक्त कुछ लोग पैसे लेकर भी भाग गए थे. तो ऐसे में डायरेक्टर की हालत काफी खराब हो गई थी.

 

5/6

सनी देओल ने ठुकरा दी थी कोयला फिल्म

'कोयला' को लेकर कहा जाता है कि शाहरुख खान से पहले ये किरदार सनी देओल को ऑफर हुआ था. मगर एक्टर म्यूट किरदार नहीं करना चाहते थे. फिर वह कहानी से भी कुछ खफा से थे. ऐसे में उन्होंने ठुकरा दिया था वो रोल.

6/6

कोयला फिल्म थी फ्लॉप

'कोयला' में शाहरुख खान ने गूंगे नौकर 'शंकर' का रोल प्ले किया था.  यह फिल्म साल 1990 में आई हॉलीवुड फिल्म 'रिवेंज' का रीमेक थी. जिसे बनाने में करीब 12 करोड़ रुपये डायरेक्टर ने लगाए थे. कहते हैं कि फिल्म अपना बजट भी सिर्फ शाहरुख खान और माधुरी जैसे स्टारकास्ट की वजह से वसूल कर पाई थी. मगर फिल्म को उतना फायदा न हो सका था जितना राकेश रोशन ने उम्मीद की थी और ये फिल्म लोगों ने फ्लॉप करार दी थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link