सनी देओल की वो फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर चली कमाई की आंधी, मार-धाड़ ऐसी; बनीं बिगेस्ट हिट `ऑफ द ईयर`

1997 Blockbuster Movie Must Watch: आज हम आपको 1997 की उस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. फिल्म में ताबड़तोड़ कमाई की थी और एक्शन ऐसा कि देखकर लोगों के तोते उड़ गए थे. इतना ही नए इस फिल्म के लीड हीरो का फिल्म की लीड होरोइन से नाम तक जुड़ने लगा था. चलिए आपको इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में बताते हैं.

शिप्रा सक्सेना Fri, 18 Oct 2024-10:09 am,
1/6

कौन सी है मूवी?

ये फिल्म 'जिद्दी' है जो 1997 में रिलीज हुई थी. इस मूवी में सनी देओल के अलावा रवीना टंडन, फरीदा जलाल, अमरीश पुरी, राज बब्बर, अनुपम खेर और आशीष विद्यार्थी थे. जिसे गुड्डू धनोआ ने डायरेक्ट किया था. इस एक्शन फिल्म को देखकर लोगों का मुंह खुला का खुला रह गया था.

2/6

देवा और बस देवा

फिल्म की कहानी सनी देओल के इर्द गिर्द घूमती है. देवा के रोल में सनी ऐसे फिट हुए कि लोग उन्हें स्क्रीन पर बस एक टक देखते रह गए. अमरीश पुरी सनी के पिता बने, जबकि बड़े भाई का नाम आकाश और छोटी बहन का नाम फिल्म में गुड्डी है.

 

3/6

देवा का फैसला

फिल्म में सनी देओल गरीब लोगों का मसीहा दिखाया गया है. फिल्म में दिखाया गया है कि उसके पिता सनी से उसके तौर तरीकों की वजह से नाराज रहते हैं जिससे वो परिवार से अलग रहता है. इसमें देवा की अपनी अदालत होती है जिसमें वो गरीब लोगों न्याय दिलाता है. जिससे सूबे के अपराधियों में उसके नाम का खौफ है.

4/6

हो जाती है बेरहमी से मौत

देवा के नाम कई आपराधिक मामले हैं. ऐसे में उसे सबक सिखाने के लिए असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर देवा की बहन से प्यार का नाटक करके उससे शादी कर लेता है. जब इसका ये खेल देवा के भाई को पता चलता है तो वो उसे मौत के घाट उतार देता है. 

 

5/6

साल की बिगेस्ट हिट

इसके बाद देवा की बहन गुड्डी को पता चलता है कि उसका पति गुनहगार है. जैसे ही वो फोन लगाने जाती है तो उसका पति टेलीफोन के तार से उसका गला घोंट देता है. देवा को सच का पता चल जाता है और वो फिर ऐसा बदला लेता है कि फिल्म उस साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन गई.

 

6/6

मेकर्स ने छापे नोट

फिल्म में रवीना और सनी देओल की प्यारी सी लव स्टोरी भी दिखाई गई है. खबरों की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ये दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. इस फिल्म ने मेकर्स को मालामाल कर दिया था. कम बजट में बनी इस फिल्म ने 32.43 करोड़ का कलेक्शन किया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link