1999 में इस फिल्म ने हिला कर रख दिया था बॉक्स ऑफिस, 15 दिन में बनी मूवी ने की थी ताबड़तोड़ कमाई; हीरोइन के एक्सप्रेशन देख डरने लगे थे लोग

1999 Best Psychological Horror Thriller Film: आज ओटीटी के दौर में लोगों के रोमांस और एक्शन के अलावा हॉरर, मर्डर मिस्ट्री, सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मों को लेकर भी क्रेज देखने को मिल रहा है. ऐसे में निर्माता-निर्देशक भी फिल्म बनाने पर काफी ध्यान दे रहे हैं. किसी भी फिल्म को बनाने में आमतौर पर 1 या 2 साल का समय लग ही जाता है और उसको रिलीज होने में भी काफी समय लगता है, जिसके बाद इस बात गारंटी नहीं रहती कि वो हिट होगी या नहीं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको बनाने में सिर्फ 15 दिन का समय लगा और फिल्म ने 1999 में बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी.

वंदना सैनी Sun, 13 Oct 2024-10:33 am,
1/5

1999 की बेस्ट साइकोलॉजिकल हॉरर थ्रिलर फिल्म

अगर आप साइकोलॉजिकल और हॉरर कंटेंट के फैन हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसी फिल्म लेकर आए हैं, जिसको देखने के बाद अपने दिमाग के परखच्चे उड़ जाएंगे. फिल्म आपको डराने के साथ-साथ ये सस्पेंस भी बनाए रखती है कि आखिर एक घर में बंद लोगों को मार कौन रहा है. इस फिल्म की खास बात ये है कि इसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी थी. फिल्म में हीरोइन के एक्सप्रेशन देखने के बाद लोग डरने लग गए थे. 

2/5

फिल्म को बनाने में लगे सिर्फ 15 दिन

अगर आप सिनेमा प्रेमी हैं तो आप ये भी जानते ही होंगे कि किसी भी फिल्म को बनाने में कई साल लग जाते हैं और सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद इस बात की गारंटी भी नहीं रहती कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म कर पाएगी या नहीं. आजकल तो ज्यादातर फिल्मों को असफलता का ही सामना करना पड़ रहा है. लेकिन आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं उसको बनाने में सिर्फ 15 दिन का समय लगा और फिल्म का बजट इतना कम था कि आपको यकीन ही नहीं होगा.  

3/5

फिल्म में नजर आई थी जबरदस्त स्टार कास्ट

हम यहां साल 1999 में आई फिल्म 'कौन?' के बारे में बात कर रहे हैं. इस फिल्म को राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्ट किया था और फिल्म की कहानी अनुराग कश्यप ने लिखा था. खास बात ये है कि इस फिल्म की कहानी केवल तीन स्टार्स के ईद-गिर्द ही घूमती है. जी हां, फिल्म में सिर्फ तीन स्टार्स हैं मनोज बाजपेयी, सुशांत सिंह और उर्मिला मातोंडकर. फिल्म की कहानी इतनी असरदार है, जो आज 25 साल बाद भी आपके रोंगटे खड़े करने में कामयाब रहती है.   

4/5

हीरोइन के एक्सप्रेशन देख डरने लगे थे लोग

उस दौर में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर आधारित थी, जो एक घर में अकेली रहती है, लेकिन उसके घर में दो आदमी घुस आते हैं, लेकिन एक-एक करके उनकी मौत होने लगती है. हालांकि, फिल्म के क्लाइमैक्स में पता चलता है कि आखिर सभी लोगों को मार कौन रहा है. इतना ही नहीं, फिल्म में उर्मिला मातोंडकर के एक्सप्रेशन इतने असली लगते हैं कि उनको देखने के बाद लोग डरने लगे थे और आज भी फिल्म में उनके एक्सप्रेशन लोगों को डराते हैं. 

5/5

कम बजट में फिल्म ने की थी छप्परफाड़ कमाई

इस फिल्म एक और खास बात है इसका बजट और कमाई. जी हां, बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, उर्मिला मातोंडकर और मनोज बाजपेयी की इस फिल्म 'कौन?' को बनाने में लगभग 2.25 करोड़ रुपये का खर्च आया था और इसने दुनियाभर में 6.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी. राम गोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को IMDb पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है, जो 10 में से 7.8 की है. अगर आपने अभी तक इस फिल्म को नहीं देखा है और देखना चाहते हैं इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link