2019 की वो फिल्म.. जो 451 करोड़ कमा कर भी हुई महा FLOP; एक सीन पर खर्च हुए 70 करोड़; पानी की तरह बहाया था पैसा

2019 Biggest Collection Flop Movie: बॉक्स ऑफिस पर हर शुक्रवार एक न एक नई फिल्म रिलीज होती है जब वो अच्छी कमाई करती है तो वो हिट होती है और अगर वो उम्मीद से भी ज्यादा कलेक्शन करती है तो वो ब्लॉकबस्टर कहलाती है. लेकिन जो फ्लॉप होती है उसका अंदाजा भी अक्सर उसके कलेक्शन से ही लगाया जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था. लेकिन बावजूद इसके वो बड़ी फ्लॉर रही. ये फिल्म पांच साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज हउई थी, जिसको मेगाबजट के साथ बनाया गया था. फिल्म ने सच में उम्मीद से ज्यादा कलेक्शन किया था, लेकिन फिर भी ये फिल्म फ्लॉप रही. ऐसा क्यों चलिए बताते हैं?

वंदना सैनी Mon, 07 Oct 2024-11:38 am,
1/5

2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ्लॉप फिल्म

फिल्मों के बारे में एक बात समझना बहुत जरूरी है कि ज्यादा बजट या ज्यादा कमाई होना ही फिल्म की सफलता की निशानी नहीं होती. कई बार बड़े बजट और बड़े कलेक्शन के बावजूद फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने सभी उम्मीदों को तोड़ कर रख दिया था. पांच साल पहले साल 2019 में एक मेगा बजट फिल्म आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 451 करोड़ रुपए कमाए थे, लेकिन फिर भी इसे डिजास्टर माना गया. इस फिल्म में एक सीन के लिए मेकर्स ने 70 करोड़ रुपए खर्च किए थे. 

2/5

रिलीज होते ही फिल्म ने तोड़ी सबकी उम्मीदें

ये एक पैन इंडिया फिल्म थी, जो 2019 में दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये एक तेलुगु फिल्म थी, जिसको हिंदी समेत कई भाषाओं में रिलीज किया गया था. हालांकि, रिलीज के बाद इस फिल्म ने दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. फिल्म की कहानी से लेकर नजर आने वाले सभी किरदारों को आलोचना का सामना तक करना पड़ा. इतना ही नहीं, ये एक मेगा बजट एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म को बनाने में आईमैक्स कैमरों का इस्तेमाल किया गया था और ये आईमैक्स तकनीक से बनी पहली भारतीय फिल्म थी. 

3/5

एक सीन को शूट करने में लगे 70 करोड़

अगर आपने इस फिल्म को देखा है तो आप सभी समझ पा रहे हैं हम यहां ‘साहो’ की बात कर रहे हैं. साउथ डायरेक्टर सुजीथ के निर्देशन में बनी इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, चंकी पांडे, मुरली शर्मा और मंदिरा बेदी जैसे कई बड़े कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म को बनाने में पानी की तरह पैसा बहाया गया था. बताया जाता है कि इसके एक 8 मिनट के सीन को शूट में 70 करोड़ रुपये खर्च हुए थे, जो किसी एक सीन के लिए अब तक का सबसे बड़ा खर्च है.  

4/5

फिल्म का बजट उड़ा देगा होश

फिल्म के क्लाइमैक्स के लिए दुनियाभर से 100 स्टंट परफॉर्मर बुलाए गए थे. इतनी टेक्नोलॉजी और स्टार कास्ट की वजह से इसका बजट 350 करोड़ रुपए तक पहुंच गया था. हालांकि, इतनी सारी खास बाते होने के बावजूद भी ये ऑडियंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. ‘बाहुबली 2’ की बड़ी सफलता के बाद सबकी नजरें प्रभास की ‘साहो’ पर थीं, लेकिन इस फिल्म ने सभी को काफी निराश किया. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 451 करोड़ का कलेक्शन किया था, जिसके बाद ये फिल्म सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फ्लॉप फिल्म बनकर रहे गई. 

5/5

IMDb रेटिंग भी नहीं है कुछ खास

ये एक हाईली एक्शन, थ्रिलर ड्रामा फिल्म है, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. फिल्म ने हिंदी भाषा में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन तेलुगु, मलयालम और तमिल भाषाओं में दर्शकों को इस फिल्म से जुड़ने में काफी परेशानी हुई. रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म की टोटल कमाई दुनियाभर में 451 करोड़ रुपए रही. हालांकि, इस फिल्म की IMDb रेटिंग भी कुछ खास नहीं है. इसको आईएमडीबी पर 10 में से 5 की रेटिंग मिली है. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं, तो नेटफ्लिक्स या प्राइम वीडियो पर हिंदी भाषा में देख सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link