ये है साल 2022 की वो तगड़ी फिल्म, जिसे बनाने में मेकर्स ने खोल दी थी तिजोरी, खर्चे 500 करोड़; कलेक्शन देख फटी रह गईं थी आंखें

2022 Hit Film: कई फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें बनाने में मेकर्स अपनी तिजोरी खोल देते हैं. इन्हें बनाने में मेकर्स ना केवल फिल्म की कहानी पर दिन-रात काम करते हैं बल्कि फिल्म के सेट से लेकर सितारों के कपड़ों पर भी पानी की तरह पैसा बहाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जो साल 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म पर मेकर्स ने जितना फोकस किया उतना ही ज्यादा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेक नोट छापे. जानिए इस फिल्म के बारे में.

शिप्रा सक्सेना Tue, 10 Sep 2024-10:34 pm,
1/5

उपन्यास पर बेस्ड फिल्म

अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर ये फिल्म कौन सी है. ये फिल्म ऐश्वर्या राय बच्चन की है जो साल 2022 में जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म में चोल साम्राज्य के गौरवशाली इतिहास को दिखाया गया है. ये फिल्म उपन्यास 'पोन्नियन सेल्वनः फ्रेश फ्लड' और 'पोन्नियन सेल्वन: व्हर्लविंडस' पर बेस्ड थी जिस पर बेस्ड फिल्म के दो पार्ट बनें.

 

2/5

बारीकी से किया काम

इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था. फिल्म के किरदारों को सिलेक्शन से लेकर फिल्म की शूटिंग और लोकेशन सभी चीजों पर इतना बारीकी से काम किया था कि जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने सभी के होश उड़ा दिए. फिल्म का निर्देशन मणिरत्नम ने किया और म्यूजिक मशहूर एआर रहमान ने दिया. 

 

3/5

पानी की तरह बहाया पैसा

इस फिल्म में एक नहीं बल्कि कई सितारे थे. 'पोन्नियन सेल्वन 1' में चियान विक्रम, कार्ती, ऐश्वर्या राय. सारा अर्जुन, जयमरावि, शोभिता धुलिपाला, प्रकाश राज, आर शरथकुमार और आदिल हुसैन थे. इस फिल्म के पहले पार्ट को बनाने में मेकर्स ने 250 करोड़ रुपये खर्चे थे. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो उसने कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया.

 

4/5

एक फिल्म ने निकाला दो फिल्मों का बजट

फिल्म ने रिलीज होते ही 500 करोड़ का कलेक्शन किया. इस फिल्म के जबरदस्त रिस्पांस के बाद फिल्म का दूसरा पार्ट यानी कि 'पोन्नियन सेलल्वन 2' रिलीज किया गया. 

5/5

कलेक्शन 845 करोड़

इसने बॉक्स ऑफिस पर 345 करोड़ का कलेक्शन किया. यानी कि महज 500 करोड़ में बनी इस मेगा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दोनों पार्ट को मिलाकर कुल 845 करोड़ कमाए. इस फिल्म को ना केवल फैंस ने खूब पंसद किया बल्कि क्रिटिक्स ने भी फिल्म को जबरदस्त रेटिंग दी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link