34 साल की टेलर स्विफ्ट ने रचा इतिहास, रिहाना को पछाड़ बनीं दुनिया की सबसे अमीर म्‍यूजिश‍ियन; होश उड़ा देगी नेटवर्थ

Taylor Swift Net Worth: टेलर स्विफ्ट, जिनके गानों का हर कोई दीवाना है. वे अपना शानदार गानों को लेकर दुनिया भर में पसंद की जाती हैं. उनकी फैन फॉलोइंग विदशे में ही नहीं भारत में काफी बड़ी है. हाल ही में उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. फोर्ब्स के मुताबिक, टेलर ऑफिशियली दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन बन चुकी हैं. जी हां, उनकी कुल नेट वर्थ अरबों में बताई जा रही है. इतना ही नहीं, नेट वर्थ के मामले में सिंगर ने अंबानी फैमिली फंक्शन में परफॉर्मेंस देने वाली इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना को भी पीछे छोड़ दिया है, जिनकी नेट वर्थ 1.4 बिलियन डॉलर है. चलिए बताते हैं सिंगर की होथ उड़ा देने वाली टोटल नेट वर्थ कितनी है?

वंदना सैनी Tue, 08 Oct 2024-2:29 pm,
1/5

दुनिया की सबसे अमीर म्‍यूजिश‍ियन..

टेलर स्विफ्ट अपने गानों को लेकर दुनियाभर में पसंद की जाती हैं. उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग देश-विदशे काफी बड़ी संख्या में है. हाल ही में फोर्ब्स की ओर एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें टेलर ऑफिशियली दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्‍यूजिश‍ियन बन चुकी हैं. उनकी कुल नेट वर्थ इतना ही जो किसी के भी होश उड़ा दे. इतना ही नहीं, इस मामले में उन्होंने इंटरनेशल पॉप स्टार रिहाना को भी पछाड़ दिया है. जिनकी नेट वर्थ 1.4 बिलियन डॉलर है. 

2/5

टेलर स्विफ्ट बनीं दुनिया की सबसे अमीर म्‍यूजिश‍ियन

टेलर स्विफ्ट, म्यूजिक की दुनिया का जाना-माना नाम है, जिनके गाने पूरी दुनिया में पसंद किए जाते हैं. फोर्ब्स के मुताबिक, टेलर स्विफ्ट की टोटल नेट वर्थ का एक बड़ा हिस्सा करीब 600 मिलियन डॉलर उनके टूर इनकम और रॉयल्टी से आता है. इसके अलावा, उनके म्यूजिक एल्बम के कॉस्ट से भी 600 मिलियन डॉलर मिलते हैं, जबकि 125 मिलियन डॉलर रियल एस्टेट में निवेश से आते हैं. खास बात ये है कि टेलर ने 2023 में सिर्फ स्पॉटिफाई स्ट्रीमिंग से 100 मिलियन डॉलर की रॉयल्टी कमाई है. 

3/5

टेलर स्विफ्ट की टोटल नेट वर्थ, जो उड़ा देगी होश

ये कमाई टेलर के साल 2022 के एल्बम 'मिडनाइट्स' और 2023 में आए '1989' एल्बम की वजह से है. अगर टेलर स्विफ्ट की टोटल नेट वर्थ के बारे में बात करें तो फोर्ब्स के मुताबिक, वो करीब 1.4 बिलियन डॉलर बताई जा रही है, जो पॉप स्टार रिहाना की नेट वर्थ से करीबन 0.2 बिलियन डॉलर ज्यादा है. टेलर स्विफ्ट की फैन फॉलोइंग भी काफी बड़ी संख्या में हैं. उनको इंस्टाग्राम पर 283 मिलियन फैंस फॉलो करते हैं, जो उनकी फोटो-वीडियो पर अपने प्यारे-प्यारे रिएक्शन देते हैं और उनके गानों को पसंद करते हैं. 

4/5

टेलर स्विफ्ट को पसंद नहीं करते डोनाल्ड ट्रम्प

हाल ही में टेलर स्विफ्ट काफी सुर्खियों में बनी हुई थी, जब उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया था. उनके इस कदम से डोनाल्ड ट्रम्प काफी खफा नजर आए थे और उन्होंने कहा था कि इस आर्टिस्ट को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके बाद टेलर ने ट्रम्प पर पलटवार करते हुए कहा था कि उन्होंने उनकी एक एआई फोटो पोस्ट की, जिसमें दावा किया गया कि उन्हें और उनके फैंस को सपोर्ट मिल रहा है. इस पर ट्रम्प ने कहा, 'मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत करता हूं'. जिससे ये मामला और गरमा गया. 

5/5

टेलर स्विफ्ट की पर्सनल लाइफ

टेलर स्विफ्ट का जन्म 13 दिसंबर, 1989 को पेंसिल्वेनिया में हुआ था. उनका नाम मशहूर सिंगर जेम्स टेलर के नाम पर रखा गया था. इस वक्त उनकी उम्र 34 साल है. उन उनके पिता का नाम स्कॉट किंग्सले स्विफ्ट है और मां का नाम एंड्रिया गार्डनर स्विफ्ट है. टेलर ने 2004 में अपने करियर की शुरुआत की थी और 2023 में उनका नाम दुनिया के अरबपतियों में शामिल हो गया. अब उन्होंने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है, जो उनके फैंस के लिए भी बेहद खास है. उनका टैलेंट और म्यूजिक फैंस का खूब ध्यान खींचते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link