SRH vs KKR: बैटिंग में चोक.. फील्डिंग में फुस्स, हैदराबाद के `ट्रंप कार्ड` ने डुबोई लुटिया, हार के 3 बड़े कारण

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH: आईपीएल 2024 का पहला फाइनलिस्ट सामने आ चुका है. केकेआर की टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद को क्वालीफायर-1 में 8 विकेट से धूल चटाकर फाइनल में एंट्री कर ली है. हैदराबाद की तरफ से खराब प्रदर्शन देखने को मिला, फिर चाहे बात बल्लेबाजी की हो, गेंदबाजी की या फिर फील्डिंग की. हैदराबाद की तरफ से हर तरह से फुस्स साबित हुई. हार का सबसे बड़े गुनाहगार टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले ट्रेविस हेड साबित हुए. हार के 5 कारण नीचे देख सकते हैं.

काव्य यादव Tue, 21 May 2024-11:38 pm,
1/5

खराब बल्लेबाजी

कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो पक्ष में नहीं गया. ट्रेविस हेड लगातार दूसरी बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. पिछले मैच में अभिषेक शर्मा ने मोर्चा संभाल लिया था. लेकिन इस अहम मुकाबले में अभिषेक ने 3 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. हालांकि, राहुल त्रिपाठी ने 55 रन की पारी खेली, लेकिन रन आउट हो गए. विस्फोटक क्लासेन भी 32 रन ही बनाने में कामयाब हुए. अंत में कप्तान कमिंस ने 30 रन बनाकर जैसे-तैसे टीम को 159 के स्कोर तक पहुंचाया. 

 

2/5

ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड क्वालीफायर-1 में हार के सबसे बड़े कारण साबित हुए. हेड सिर्फ शून्य पर आउट ही नहीं हुए बल्कि उन्होंने श्रेयस अय्यर का एक हलवा कैच भी छोड़ दिया. पैट कमिंस ने उन्हें गेंदबाजी करने का भी मौका दिया. लेकिन ट्रेविस हेड बेहद महंगे साबित हुए. हेड ने महज 1.4 ओवर में 32 रन खर्च कर दिए. उनका यह प्रदर्शन हैदराबाद के लिए निराशाजनक साबित हुआ है. 

 

3/5

खराब फील्डिंग

हैदराबाद की तरफ से काफी खराब फील्डिंग देखने को मिली. विकेट के पीछे खड़े क्लासेन ने एक शानदार कैच लपका था. लेकिन इस बीच राहुल त्रिपाठी बीच में आए और क्लासेन से कैच छूट गया. हैदराबाद की खराब फील्डिंग का असर गेंदबाजी पर भी देखने को मिला. पैट कमिंस और नटराजन 1-1 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके. 

 

4/5

हैदराबाद के पास आखिरी मौका

हार के बाद हैदराबाद की टीम अभी भी फाइनल की रेस में बनी हुई है. एक तरफ केकेआर की टीम ने फाइनल में एंट्री की है तो दूसरी तरफ हैदराबाद क्वालीफायर-2 में पहुंची. एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से हैदराबाद का मुकाबला होगा. 22 मार्च को एलिमिनेटर मैच में राजस्थान और आरसीबी की टीमों के बीच भिड़ंत होगी. 

 

5/5

फाइनल में चौथी बार केकेआर

आईपीएल के इतिहास में केकेआर की टीम 2 बार खिताबी जीत दर्ज कर चुकी है. यह चौथी बार है जब केकेआर ने फाइनल में एंट्री की है. क्वालीफायर में हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की तरफ से श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर के बल्ले की गरज देखने को मिली. दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link