IND vs ENG: कभी कुंबले.. कभी कपिल, 100वें टेस्ट में विराट समेत इन दिग्गजों ने बजाया अपना डंका, अब अश्विन पर नजरें

R Ashwin 100th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है. यह मैच अश्विन के लिए बेहद खास होगा क्योंकि अश्विन 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे. ऐसे में सभी की नजरें उनकी फिरकी पर रहेंगी. अश्विन के पास उन प्लयेर्स की लिस्ट में शामिल होने का शानदार मौका होगा जिन्होंने 100वें टेस्ट में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है.

काव्य यादव Tue, 05 Mar 2024-10:57 pm,
1/6

विराट कोहली

100वां टेस्ट टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए खास रहा. वे इस मैच में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने पहली पारी में 45 रन बनाए. लेकिन इस मैच में कोहली 8000 टेस्ट रन पूरे करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए थे. 100वां टेस्ट उनके लिए यादगार साबित हुआ. साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ विराट ने अपना 100वां टेस्ट खेला था. (X)

 

2/6

सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे. साल 1984 में पाकिस्तान के लिए खिलाफ मैच में गावस्कर इस मुकाम तक पहुंचे. इस मैच में उन्होंने पहली पारी में 48 जबकि दूसरी पारी में 37 रन ठोके थे. यह मुकाबला ड्रॉ साबित हुआ था. (X)

 

3/6

कपिल देव

दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. उन्होंने भारत को आईसीसी ट्रॉफी का मालिक भी बनाया था. साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में मुकाबला कपिल देव का 100वां टेस्ट था. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया. इस मैच में कपिल देव ने 8 विकेट के साथ एक अर्धशतकीय पारी भी खेली थी और 100वें टेस्ट को यादगार बनाया. (X)

 

4/6

सचिन तेंदुलकर

वह साल 2002 था जब इंग्लैंड दौरे पर दिग्गज सचिन 100वां टेस्ट खेलने के लिए मैदान में उतरे थे. इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ ने इंडियन टीम की दीवार बनकर दोहरा शतक जमाया था. वहीं, सचिन ने टीम के ऑलआउट होने से पहले तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी खेली थी. (X)

 

5/6

अनिल कुंबले

दिग्गजों में शुमार अनिल कुंबले का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, क्योंकि उन्होंने अपने 100वें टेस्ट में मैच विनिंग प्रदर्शन किया. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की पहली पारी में कुंबले कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने पंजा खोल दिया. 100वें टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले कुंबले तीसरे गेंदबाज बन गए थे. उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न जैसे खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा किया था. (X)

 

6/6

राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण

इन प्लेयर्स के अलावा राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपने 100वें टेस्ट को यादगार बनाया था. उन्होंने पहली पारी में 52 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में फ्लॉप साबित हुए. इसके अलावा लक्ष्मण ने अपने 100वें टेस्ट में 64 रन की आतिशी पारी को अंजाम दिया था. (BCCI X)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link