बॉलीवुड की वो 6 कॉमेडी फिल्में... जिन्हें देखने के बाद नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी; हर एक सीन पर हंसते-हंसेत हो जाएगा पेट में दर्द

Bollywood Most Comedy Movies: अगर आप भी कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं तो आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही हिट कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको देखने के बाद आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे और हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे. फिल्म की कहानी से लेकर कास्ट हर एक बात आपको हंसने पर मजबूर कर देगी. अगर आपका मूड खराब है या आप बोर हो रहे हैं तो ये फिल्में अपने मूड को एक दम परफेक्ट और खुशनुमा बना देगी. साथ ही आपके बोरिंग दिन को मजेदार बना देंगी. ये सभी फिल्में सालों पुरानी हैं, लेकिन आज भी हंसाने में कोई कमी नहीं छोड़ती हैं. चलिए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में.

वंदना सैनी Thu, 12 Sep 2024-9:40 am,
1/6

भागम भाग (2006)

सबसे पहले बात करते हैं साल 2006 में आई फिल्म 'भागम भाग' की. इस फिल्म का डायरेक्शन प्रियदर्शन ने किया था और स्क्रिप्ट नीरज वोरा ने लिखी थी. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ-साथ गोविंदा, परेश रावल, लारा दत्ता, राजपाल यादव, जैकी श्रॉफ और अरबाज खान जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. ये फिल्म आपको एक मिनट के लिए भी बोर नहीं होने देती. फिल्म के एक-एक सीन को देखने के बाद आपकी हंसी छूट जाएगी. फिल्म में गोविंदा और अक्षय कुमार की कॉमेडी ने सभी का दिल जीत लिया था. 

2/6

भूल भुलैया (2007)

साल 2007 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और विद्या बालन की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया' का डायरेक्शन भी प्रियदर्शन ने किया था. ये फिल्म साल 1993 में आई मलयालम फिल्म 'मणिचित्राथज़ु' की आधिकारिक हिंदी रीमेक थी. फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन के अलावा शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल, परेश रावल, राजपाल यादव, मनोज जोशी, असरानी और विक्रम गोखले जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. साल 2022 में इसका सीक्वल 'भूल भुलैया 2' भी रिलीज हुई थी, जिसमें कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी नजर आए थे. अब इसकी तीसरी किस्त आने वाली है. 

3/6

दे दना दन (2009)

साल 2009 में आई 'दे दना दन' को भी प्रियदर्शन ने ही डायरेक्ट किया था, जो एक शानदार कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म की कहानी हॉलीवुड की फिल्म 'स्क्रूड' से थोड़ी बहुत प्रेरित थी. इसमें कुछ सीन प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म 'वेट्टम' से लिए गए थे. फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, कैटरीना कैफ, परेश रावल और समीरा रेड्डी जैसे बेहतरीन कलाकार नजर आए थे. फिल्म की कहानी से लेकर सभी कलाकारों के अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया था. फिल्म के गानों को भी काफी पसंद किया गया था. 

4/6

गरम मसाला (2005)

साल 2005 में आई 'गरम मसाला' भी एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म को भी प्रियदर्शन ने लिखा और डायरेक्ट किया था. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ जॉन अब्राहम, परेश रावल, रिमी सेन, नेहा धूपिया और राजपाल यादव जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय और कॉमेडी से फैंस का दिल जीत लिया था. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार हिट हुई थी. ये फिल्म प्रियदर्शन की साल 1985 में आई मलयालम कॉमेडी 'बोइंग बोइंग' का हिंदी रीमेक थी, जो 1965 में आई अमेरिकी फिल्म 'बोइंग बोइंग' की रीमेक थी. 

5/6

हेरा फेरी (2000)

साल 2000 में आई फिल्म 'हेरा फेरी' एक जबरदस्त शानदार कॉमेडी फिल्म है, जिसे प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, तब्बू, ओम पुरी और गुलशन ग्रोवर जैसे दमदार कलाकार नजर आए थे. ये फिल्म साल 1989 की मलयालम फिल्म 'रामजी राव स्पीकिंग' की हिंदी रीमेक थी, जो कि 1971 की अमेरिकी टीवी फिल्म 'सी द मैन रन' से इंस्पायर्ड थी. ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी, जिसके बाद साल 2006 में 'हेरा फेरी 2' आई थी. ये फिल्म भी हिट हुई थी. अब इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म पर काम चल रहा है.

6/6

खट्टा मीठा (2010)

साल 2010 में रिलीज हुई 'खट्टा मीठा' को भी प्रियदर्शन ने ही डायरेक्ट किया था. इस फिल्म से साउथ एक्ट्रेस तृषा ने अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू दिया था. ये एक पॉलिटिकल सटायर पर आधारित कॉमेडी फिल्म है, अक्षय कुमार और तृषा के अलावा कुलभूषण खरबंदा, राजपाल यादव, असरानी, जॉनी लीवर, अरुणा ईरानी, उर्वशी शर्मा, मकरंद देशपांडे, जयदीप अहलावत, मनोज जोशी, मिलिंद गुनाजी और नीरज वोरा जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. ये फिल्म मलयालम फिल्म 'वेल्लानाकालुडे नाडु' की हिंदी रीमेक है, जो काफी मजेदार है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link