8 सितारों की मौत ने फैंस का कलेजा किया छलनी, आखिरी वाले की डेथ का तो पुलिस आज तक ढूंढ रही सुराग

Bollywood Stars Died: किसी भी सितारे का दुनिया से जाना बेहद दुखद होता है. वो अपने पीछे चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त को एक दर्द दे जाते हैं. यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए जितना बड़ा झटका होता है, उनके लाखों चाहने वालों के लिए भी बेहद तकलीफ वाला होता है. पिछले कई सालों में ऐसे दिग्‍गज कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कहा है, जिनकी जगह आज तक कोई दूसरा एक्टर नहीं भर पाया है. हम पर्दे पर उन स्‍टार्स के साथ ऐसे जुड़ जाते हैं मानो वह हमारे परिवार को हिस्‍सा हो. आज हम आपको ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍होंने बहुत जल्‍दी दुनिया को अलविदा कह दिया.

शिप्रा सक्सेना Fri, 30 Aug 2024-10:18 pm,
1/8

श्रीदेवी

श्रीदेवी को खोने का सदमा आज उनके परिवार के साथ फैंस भी नहीं भुला पाए हैं. 24 फरवरी, 2018 को इस अभिनेत्री ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी मौत दुबई में हुई जब वह एक परिवारिक शादी में शामिल होने पहुंची थीं. जब उनकी मौत की खबर आई तो किसी को भी विश्‍वास नहीं हो रहा था. श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्‍मों में काम किया है, वह आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं.

2/8

जिया खान

25 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली एक्ट्रेस जिया खान का फिल्‍मी करियर बेहद ही छोटा रहा. अमिताभ बच्चन के साथ 'नि:शब्द' में काम करके वह लाइमलाइट में आईं थी. 2008 में आमिर खान के साथ 'गजनी' में सहायक भूमिका निभाने वाली जिया को 2010 की फिल्‍म 'हाउसफुल' में आखिरी बार देखा गया था. 2013 उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली.

3/8

जसपाल भट्टी

'फ्लॉप शो' से लोगों के दिलों पर राज करने वाले पंजाबी एक्टर जसपाल भट्टी आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. वो बेहतरीन कॉमेडी करने के लिए जाने जाते थे. दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले 'मिनी कैप्सूल', 'उल्टा-पुल्टा' से भी उन्‍होंने काफी शोहरत हासिल की. वह 57 वर्ष की आयु में ही अपने फैंस को अलविदा कह गए. जसपाल ने अपने लंबे करियर के दौरान लगभग 30 बॉलीवुड फि‍ल्मों में काम किया.

4/8

आदेश श्रीवास्तव

'चलते-चलते', 'बागबान', 'बाबुल', 'कभी खुशी-कभी गम' और 'राजनीति' जैसी फिल्मों में अपना सहयोग देने वाले संगीतकार और गायक आदेश श्रीवास्तव की मौत ने सभी को मायूस कर दिया। वह कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. लंबे इलाज के बाद उन्‍होंने 51 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी. उनके जाने का सदमें से फिल्‍म इंडस्‍ट्री अभी तक नहीं उबर पाई है.

5/8

ऋतुपर्णो घोष

'अंतर महल', 'चोखेर बाली' और अपनी एकमात्र हिंदी फिल्म 'रेनकोट' का निर्देशन करने वाले दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ऋतुपर्णो घोष 30 मई 2013 को दुनिया को अलविदा कह गए.  ऋतुपर्णो दस वर्षों तक मधुमेह मेलिटस टाइप 2 और 5 वर्षों तक पेनक्रियाज बीमारी से पीड़ित थे. लंबी बीमारी के बाद 49 साल में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

6/8

दिव्या भारती

लाखों दिलों की धड़कन दिव्या भारती बेहद ही कम उम्र में दुनिया से चली गईं. तेलुगू फिल्मों में काम करने के बाद 1992 में एक्शन थ्रिलर 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिव्या भारती ने 'शोला और शबनम' और 'दीवाना' जैसी फिल्मों से नाम कमाया.उनका करियर भी बॉलीवुड में काफी छोटा रहा. मात्र 19 साल की उम्र में उनकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई.

7/8

इरफान खान

बेहद खूबसूरत आंखों और अपने किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के दिगग्‍ज कलाकार इराफान आज हमारे बीच नहीं हैं. मगर वह आज भी अपनी फिल्‍मों के माध्‍यम से लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. इस अभिनेता की मौत की भरपाई शायद ही कोई कर पाए. बीमारी से जूझ रहे अभिनेता ने 29 अप्रैल 2020 को आखिरी सांस ली. वह करीब दो साल तक कैंसर की बीमारी से जूझते रहे थे.

8/8

सुशांत सिंह राजपूत

इसी साल बॉलीवुड ने एक और बेहतरीन कलाकार को खोया. सुशांत सिंह राजपूत को लेकर अचानक सबको ऐसी खबर मिली की लोगों की आंखों में आंसू आ गए.14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत खबर सामने आई जो बेहद ही चौंकाने वाली थी. मात्र 34 वर्ष की आयु में इस सुपरस्‍टार ने दुनिया छोड़ दी थी. हालांकि सुशांत की मौत के बाद उनके परिवार वालों ने रिया और कई लोगों पर आरोप लगाए थे. फिलहाल पुलिस अभी भी जांच में जुटी हुई है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link