राहु से छूटेगा पीछा, सिंह-कन्‍या समेत इन राशि वालों को मिलेगी राहत, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today 20 September 2024 : 20 सितंबर 2024, शुक्रवार को अश्विनी नक्षत्र, ध्रुव योग और तृतीया श्राद्ध है. आज चंद्रमा राहु की गिरफ्त से बाहर निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. स्वग्रही शुक्र और शनि की दृष्टि मेष राशि के लोगों पर पड़ेगी ऐसे में मेष राशि सहित अन्य राशि के लोगों का कैसा बीतेगा दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Fri, 20 Sep 2024-6:22 am,
1/12

मेष

मेष राशि के लोग सावधानी के साथ काम करें और कोशिश करें कि कार्यों में कोई गलती न हो क्योंकि छोटी सी भी गलती बॉस द्वारा पकड़ी जा सकती है. निवेश करने के लिए दिन शुभ है, यदि कोई नया प्रोजेक्ट आपके सामने आता है, तो निवेश करके अच्छा लाभ कमा सकते हैं.  युवा वर्ग को बेफिजूल के खर्चों पर अंकुश लगाना होगा अन्यथा बहुत जल्द उधारी लेने की नौबत आ सकती है. बहन के स्वास्थ्य को लेकर  परेशान हो सकते हैं. सेहत में आपको चिंता के कारण सिर दर्द हो सकता है, जिस कारण शरीर और दिमाग सोने की डिमांड करेगा. 

2/12

वृष

इस राशि के लोगों की  प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी बढ़ेगी, जिस कारण जीवनसाथी के साथ भी आपकी बातें कुछ कम हो सकेगी. कार्यों को लेकर हार न माने क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को आज के दिन ज्यादा संघर्ष करना है. युवा वर्ग दूसरों के काम निपटाने की बजाए अपने कार्यों पर ज्यादा फोकस करें. संतान के ऊपर एक नजर बनाए रखें क्योंकि उनकी सेहत में गिरावट आने की आशंका है. थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ खाते रहें और लिक्विड डाइट पर भी फोकस करें क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका है.

3/12

मिथुन

मिथुन राशि के जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, वह घरेलू कार्यों में फंसने के कारण ऑफिशियल कार्यों को कम समय दे सकेंगे. कुछ जरूरी कार्यों के चलते व्यापारी वर्ग को सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. आर्थिक दृष्टि के लिहाज से दिन अच्छा है, रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. युवा वर्ग की प्रेम विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर सचेत रहना होगा, क्योंकि लापरवाही के कारण सेहत दोबारा बिगड़ सकती है. किसी बात को लेकर मन भारी हो सकता है, जिस कारण काम करने में भी मन नहीं लगेगा.

4/12

कर्क

इस राशि के लोग अपने काम करने के साथ सहकर्मियों के काम की दिक्कतों को भी सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को उधारी पर कारोबार करने से बचना है, काम थोड़ा करें लेकिन नकद ही करें . पढ़ाई के मामले में विद्यार्थी वर्ग को ग्रुप स्टडी पर फोकस करना चाहिए, इससे पढ़ाई में रुचि बढ़ने के साथ पढ़ाई में जो भी समस्या आ रही है, वह भी एक दूसरे के माध्यम से दूर होगी. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरे, इस तरह का उस पर दबाव बनाने से बचना है. सेहत में बहुत तला भुना और शुगर वाली चीजों से परहेज करना है क्योंकि एकदम से सेहत खराब होने की आशंका है. 

5/12

सिंह

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ है, अधिकारी वर्ग आपके काम से खुश होंगे. जो लोग दवाइयों से जुड़े कार्य करते हैं, उनके लिए दिन शुभ है, ग्राहक अधिक आने की संभावना है. युवा वर्ग में कोई नए सामान की खरीदारी को लेकर इच्छा जाग सकती है, जिसके विषय में आप घर के मुखिया यानी  पिता जी से बात कर सकते हैं. जीवनसाथी का ध्यान रखें, उनके साथ कुछ समय अकेले बिताने का प्रयास करें. फिटनेस आज के दिन आपका मूल मंत्र हो सकता है, खुद को कैसे फिट रखा जाए इस पर पूरा फोकस रहेगा.

6/12

कन्या

इस राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा है, नौकरी में उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त हो सकता है. व्यापारी वर्ग ने यदि कोई लोन या उधारी ले रखी थी, तो आज के दिन से उसकी अदायगी की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग सेवकों से तालमेल बनाकर चलें, उनकी नाराजगी आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है. ऐसे युवा जो स्वभाव से थोड़े संकोची हैं और सिर्फ अपने काम से मतलब रखते हैं, अपने इस व्यवहार के कारण अच्छे लाभ से वंचित हो सकते हैं. खर्चो के लिए कुछ धनराशि पहले से ही अलग करके रख ले क्योंकि घर पर किसी नए मेहमान का आगमन होने की संभावना है. सेहत में पर्सनैलिटी इंप्रूवमेंट के लिए जिम ज्वाइन से लेकर हेल्दी डाइट आदि चीजों पर फोकस करेंगे.

7/12

तुला

तुला राशि के लोग जिम्मेदारियों को ढील न दें, यदि किसी काम के लिए हामी भर दी है, तो उसे निभाने का भी प्रयास करें . कारोबार के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. ऐसे युवा जो रोजगार की तलाश में है, उनका संघर्ष आज के दिन भी जारी रहने वाला है. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने के लिए एक साथ बैठकर चर्चा करने की जरूरत है. संतान को लड़ाई झगड़े के माहौल से दूर रखें क्योंकि उसके किसी विवादित मामले में फंसने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आज आपको गले में खराश के साथ खांसी, जुकाम की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है.

8/12

वृश्चिक

इस राशि के  लोग तमाम उलझनों के बाद भी काम की गुणवत्ता में कमी नहीं आने नहीं देंगे,  इसको मेंटेन करके रखेंगे. व्यापारी वर्ग को उधारी पर सामान देने से बचना है क्योंकि उस धन की डूबने की आशंका है. युवा वर्ग को दोस्तों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा. महिलाओं का दिन खरीदारी करने में व्यतीत होने वाला है, तो वहीं शाम को अचानक से घर पर किसी का आना भी हो सकता है. पसंदीदा भोजन का लुफ्त उठाते वक्त पेट का भी ध्यान रखें, रात का खाना हल्का-फुल्का ही रखना है जिससे वह आसानी से पच सके.

9/12

धनु

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए धनु राशि के लोगों के काम से बॉस आज के दिन कुछ असंतुष्टि दिखा सकते हैं. व्यापारी वर्ग आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए जो भी प्रयास कर रहे हैं, उनमें उम्मीद की किरण दिखती हुई नजर आएगी. आप धीरे-धीरे लाभ की ओर अग्रसर होंगे. युवा वर्ग को वाहन प्रयोग सावधानी से करना है, लेट नाइट घर से बाहर रहना भी आपके लिए बिल्कुल ठीक नहीं है. आपके ऊंचे स्वर और रूखी वाणी की वजह से घर की शांति में भंग हो सकती है, आपकी वजह से घर का माहौल खराब न हो इस बात का ध्यान रखें. सेहत ठीक रहेगी बस थकान, आलस्य व चिंता महसूस कर सकते हैं.

10/12

मकर

इस राशि वाले ऑफिस में किसी की भी बुराई न करें अन्यथा विवाद हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में काम करते हैं, वह लोग अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन की शुरुआत मंद रहेगी, लेकिन शाम तक अच्छी बिक्री होने की संभावना है. युवा वर्ग परिवार के साथ मूवी देखने या किसी रिश्तेदार के घर  घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी करियर में उन्नति करेंगे, यह उनके साथ साथ परिवार के लिए भी एक अच्छी खबर होगी. जिन लोगों को कफ संबंधित  दिक्कत हैं, आज उनको ठंडी चीजों के सेवन से बचना है.

11/12

कुंभ

कुंभ राशि के लोग अपने काम में ज्यादा से ज्यादा, आधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें,  इससे आपको अच्छा लाभ होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के पास समय और ज्ञान दोनों हैं, इसका भरपूर प्रयोग करें. युवा वर्ग को गैर कानूनी कार्यों से दूर रहना है, अन्यथा कानूनी झमेलों में फँस सकते हैं. आज के दिन नया काम शुरू करने से बचें, वरना भारी नुकसान हो सकता है. संतान के साथ मतभेद या मनमुटाव होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो नशेबाजों से दूर रहें अन्यथा आप पर उनका कुप्रभाव पड़ सकता है.

12/12

मीन

इस राशि के लोगों के ऑफिस में काम का लोड अधिक रहेगा,  सभी काम बहुत ध्यान से करने होंगे  ताकि कोई चूक न हो. व्यापारी वर्ग को आज अपेक्षा से कम परिणाम मिल सकते हैं लेकिन प्रसन्नता के साथ काम में डटे रहें. युवा वर्ग मन को उत्साहित रखें, क्योंकि नकारात्मक विचार शरीर की ऊर्जा में कमी ला सकते हैं. पारिवारिक विवाद के न्यायालय तक पहुंचने की आशंका है, इसलिए समय रहते इसे शांति के साथ सुलझाने का प्रयास करें. सेहत में आते-जाते समय अपना ध्यान रखें, क्योंकि  पैर में चोट लगने की आशंका है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link