ऑफिस में अप्रिय घटना खराब करेगी दिन, मेष-मकर राशि वाले रहें सतर्क, पढ़ें आज का राशिफल

Today`S Horoscope 23 September 2024 : 23 सितंबर, दिन सोमवार, रोहिणी नक्षत्र, सिद्धि योग और षष्ठी श्राद्ध है. आज के दिन चंद्रमा वृष राशि में रहेंगे, जहां चंद्रमा का शनि से दृष्टि संबंध बनेगा. जो व्यापक रूप से वृष राशि के लोगों को प्रभावित करेगा. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Mon, 23 Sep 2024-6:06 am,
1/12

मेष

मेष राशि के लोगों के ऑफिस में कोई अप्रिय घटना घटित होने की आशंका है.  जिस कारण  मन उदास हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. वाहन सर्विसिंग कराते रहें क्योंकि बीच रास्ते वाहन खराब होने से दिक्कतों का सामना करने के साथ आपको कहीं पहुंचने में भी देरी हो सकती है. परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा. बच्चों के साथ आज किसी मनोरंजक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. सेहत में आंखों में दर्द या आंख से पानी निकलने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

2/12

वृष

इस राशि के नौकरीपेशा लोग मूड ठीक न होने के कारण काम पर ध्यान कम कर  रहेगा. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, वह प्रोडक्ट क्वालिटी मेंटेन करने को लेकर खास सतर्क रहें. जो लोग पार्टनर से दूर है, वह उनसे मिलने की योजना बना सकते हैं.  युवा वर्ग को सामाजिक कार्यों का हिस्सा बनने का मौका मिले, तो जरुर इसके भागीदार बने. जन सेवा करने पर आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. घर में सफाई का अभियान शुरू कर सकते हैं, जिसमें जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग मिलने वाला है.  कमजोरी की वजह से हाथ पैर के दर्द से परेशान हो सकते  हैं.

3/12

मिथुन

ग्रहों की चाल मिथुन राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने की मदद कर रही है. व्यापारी वर्ग पैसों को प्रबंधन सही  ढंग से करें, बड़ी मात्रा में स्टॉक खरीदने से बचना चाहिए. युवा वर्ग कोई नया कोर्स सीखने का विचार बना सकते हैं, जो उनके करियर के लिए काफी अच्छा भी रहने वाला है. परिवार  में भीड़ भाड़ वाला माहौल रहने वाला है, किसी शुभ अवसर के कारण घर पर लोग इकट्ठा हो सकते हैं. सेहत में किसी बात की चिंता सेहत में गिरावट की वजह बन सकता है.

4/12

कर्क

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है, नौकरी परिवर्तन की इच्छा है तो समय उपयुक्त है, महत्वाकांक्षा पूरी होगी. व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी, आज के दिन अच्छी कमाई करने का मौका मिलेगा.   प्रतियोगी परीक्षाओं में लगे विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल  है. यदि आज आपका जन्मदिन है तो दान पुण्य का कार्य जरूर करें, लोगों का आशीर्वाद और दुआएं आपके लिए बेहद जरुरी है. हाथों में चोट लगने की आशंका है, इसलिए कोई भी कार्य करें तो संभलकर करें .

5/12

सिंह

सिंह राशि के लोगों का ऑफिशियल कोई काम रुका हुआ हैं,  तो हाथ पर हाथ  रखकर तो बिलकुल न बैठें, निदान के लिए प्रयास बढ़ाए .ग्रहों की स्थिति को देखते हुए विदेशी कामकाज से अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग के ईगो को ठेस पहुंच सकती है, यदि आप नौकरी करते हैं तो कार्यस्थल पर आप पर दबाव बनाए जाने की कोशिश करते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और सुखों में वृद्धि होगी. सेहत की बात करें तो वायरल इंफेक्शन की आशंका है, बचाव रखें.

6/12

कन्या

इस राशि के लोग अच्छे परिणाम के लिए ऊर्जावान होकर काम करें, समय अच्छा है. व्यापारी वर्ग की मार्केट में साख बढ़ेगी, इसलिए अपने कामकाज को लेकर सतर्क रहें. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है.  मनोरंजन पर पैसा सोच समझकर खर्च करें क्योंकि दिखावेबाजी आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करा सकती है.  ऑफिस की तरफ से यदि कहीं बाहर गए है तो  परिवार के संपर्क बने रहने की कोशिश करें. सेहत में स्किन या बालों की समस्या के कारण परेशान हो सकते हैं.

7/12

तुला

कार्यस्थल पर जो लोग आपके बहुत नजदीक है, तुला राशि के लोगों को उन लोगों से आज के दिन सावधान रहना है, क्योंकि कोई अपना बनकर नुकसान पहुंचा सकता है. व्यापारी वर्ग स्टाफ को गाइड करने के साथ खुद भी कार्यों को करने के लिए प्रयत्नशील रहे. युवा वर्ग नशेबाजी से दूर रहें, उनकी गलत संगत विवाद करा सकती है. परिवार में जो लोग विवाह योग्य है उनके रिश्ते की बात आगे बढ़ सकती है.  स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन स्किन संबंधी मामलों को लेकर अलर्ट रहना जरूरी है. एक्सपेरिमेंट के रूप में नए प्रोडक्ट के इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

8/12

वृश्चिक

बुद्धिमानी का परिचय देते हुए इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को बेहतर ढंग से करने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग न केवल आय बल्कि व्यय का हिसाब रखें, तभी आप सही तरीके से लाभ का आकलन कर सकेंगे. युवा वर्ग का दिन मनोरंजन में व्यतीत होने वाला है. व्यस्तता के कारण घर के काम पेंडिंग लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है, साफ सफाई के मामले में जरूरी एहतियात बरतना न भूलें.

9/12

धनु

धनु राशि के लोग  कार्यालय में महिला कर्मचारियों और अधिकारियों का सम्मान करें.   व्यापार में आज तनाव की स्थिति हो सकती है, पैसे के मामले में आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. युवा वर्ग ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान दें, खासतौर पर यदि आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं. परिवार में यदि किसी सदस्य के साथ पक्षपात  होता दिख रहा है, तो आपको आहिस्ते से उसे ठीक कराना चाहिए.  खानपान में  सिर्फ स्वाद का ही नहीं बल्कि सेहत का भी ध्यान रखना है क्योंकि तला भुना भोजन सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

10/12

मकर

इस राशि के लोग बॉस कुछ कहें तो उसमें टालमटोली बिल्कुल भी न करें. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों से मधुर वाणी में ही बात करें, आपकी तीखी बोली व्यापार को नुकसान पहुंचा सकता है. स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले युवा वर्ग को रोजाना प्रैक्टिस करनी है,  क्योंकि इसके माध्यम से रोजगार मिलने की भी संभावना है. पारिवारिक कलह को लेकर सतर्क रहे, शांत रहते हुए घर का माहौल शांत रखे. मन बेचैन  और  पैरों में दर्द हो सकता है, ऐसा  कैल्शियम की कमी के कारण भी हो सकता है.

11/12

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में यदि कोई नई जिम्मेदारी मिल रही है, तो उसे आगे बढ़ कर लें. कारोबार को आगे बढ़ाने के बारे में विचार करें, जिसके लिए प्रचार प्रसार की आवश्यकता होगी. युवा वर्ग की पार्टनर से कुछ अनबन होने की आशंका है. जीवनसाथी को चोट चपेट लगने की संभावना दिख रही है. डायबिटीज के रोगी नियमित रूप से शुगर लेवल की मॉनीटरिंग करते रहें और डॉक्टर के संपर्क में भी रहें. 

12/12

मीन

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस के काम से यात्रा  करनी पड़ सकती है .  व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. युवा वर्ग शॉर्ट कट रास्ते  से पैसे कमाने की जगह,  मेहनत करने पर फोकस करें. पैसे और कीमती सामानों की देखभाल करें, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें क्योंकि तनाव बना रहने की आशंका है. मॉर्निंग में वर्कआउट नियमित रूप से करें.     (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link