आलस-बोरियत में ना बिताएं सप्‍ताह का पहला दिन, विरोधी झटक लेंगे मौका, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल

Today Horoscope 28 October 2024, ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी : 28 अक्टूबर सोमवार को चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे. साथ ही पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र और ऐन्द्र योग है. हिंदू धर्म में मनाया जाने वाला गोवत्स द्वादशी का त्योहार आज है, इस दिन गाय और उनके बछड़ों की पूजा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Mon, 28 Oct 2024-5:42 am,
1/12

मेष

मेष राशि के लोग काम से थोड़ा उबाऊ और बोरियत महसूस कर सकते हैं, आज किसी बड़े काम को अकेले ही करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग सतर्क रहे संतान की गलती के कारण कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब या अन्य कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग फिजिकल एक्टिविटी के लिए बिजी दिनचर्या से थोड़ा समय निकालने का प्रयास करें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते इस समय आपका वर्कआउट करना भी बेहद जरूरी है. परिवार के साथ समय बिताने से आनंद मिलेगा. सेहत में गले और दांत से जुड़ी समस्या होने की आशंका है.

2/12

वृष

इस राशि के लोगों के रुके हुए कार्यों की बनने की संभावना है, काम में गति दिखाई देगी. व्यापारी वर्ग को धन के कारण जो तनाव था, उसमें राहत मिलने की संभावना है, धन के साथ-साथ यश कीर्ति में भी वृद्धि होगी. प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति व्यवहार थोड़ा लचीला रखें, क्योंकि जरूरत से ज्यादा सख्ती भी कभी-कभी संबंधों पर आंच ले आती है. युवा वर्ग को भ्रमित होने से बचना है. अपनी खुशियों के साथ-साथ घरेलू सदस्यों की खुशी का भी ध्यान रखें. यूरिक एसिड या यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है.

3/12

मिथुन

मिथुन राशि के लोग कार्यस्थल पर विरोधियों से सावधान रहे, क्योंकि वह आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने की योजना बनेगी. परिवार के मुखिया के स्वाभिमान को बनाए रखने का प्रयास करें कोशिश करें कि आपके कारण उनके सम्मान को ठेस न पहुंचे. युवा वर्ग अपनी ही दुनिया में कुछ खोए हुए नजर आ सकते हैं, जिस कारण उनके आसपास क्या हो रहा है. सेहत को ध्यान में रखते हुए वादी भोजन के सेवन से परहेज करें.

4/12

कर्क

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन मिश्रित रहेगा, काम, मनोरंजन और आराम तीनों चीजों का संतुलन बनता दिखाई दे रहा है. सोना-चांदी या ज्वेलरी का काम करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग मनोरंजन की बजाय व्यापार में पिता का सहयोग करें. छोटे भाई बहनों की सेहत को लेकर सतर्क रहें, उन्हें अकेले कहीं भी जाने देने से रोकना है. सेहत की बात करें तो लगातार काम करने के कारण बदन दर्द और हल्का-फुल्का बुखार महसूस कर सकते हैं.

5/12

सिंह

सिंह राशि के जो लोग स्वयं ही किसी कंपनी के मालिक हैं, उन्हें कर्मचारियों के साथ सौम्य और नम्र व्यवहार रखना है. आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए व्यापारी वर्ग को आज के दिन मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच के साथ कार्यों की शुरुआत करें, निश्चित रूप से परिणाम अच्छे मिलेंगे. नए कार्य में रुचि जागना अच्छी बात है, लेकिन पूर्व के कार्यों को पूरा करने के बाद ही किसी नए कार्य की शुरुआत करें. पिताजी की सेहत में गिरावट आने की आशंका है, यदि वह काफी उम्रदराज है, तो उन्हें कहीं अकेले जाने देने से रोकना है. सेहत आज के दिन आपकी ठीक रहेगी.

6/12

कन्या

इस राशि के लोग समय पर कार्य करने की आदत बनाएं. व्यापारी वर्ग समय पर काम करके देने में कुछ पीछे हो सकते हैं, इसलिए कार्यों को एडवांस में करना शुरू कर दें. युवा वर्ग बुरे व्यसनों से दूर रहने का प्रयास करें. घर में  सेलिब्रेशन की योजना बन सकती है. यदि कहीं बाहर जाने की योजना बनाई थी, तो पारिवारिक जिम्मेदारियां के चलते उसे कैंसिल करना पड़ सकता है. युवा वर्ग के मन में करियर को लेकर द्वंद्व की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है. आंखों में किसी तरह का इन्फेक्शन होने की आशंका है, इसलिए खास सावधानी बरतें.

7/12

तुला

तुला राशि के लोगों के सहकर्मी साथ मतभेद की होने की  आशंका है, इसलिए आप नौकरी छोड़कर व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं. सहयोग के दम पर व्यापारी वर्ग अच्छा लाभ अर्जित करने में सफल होंगे, ऐसे में आपने जिन लोगों से सहयोग लिया है, उन्हें धन्यवाद कहना तो बिल्कुल न भूलें. संतान को समझने के लिए उनके स्तर पर जाने की जरूरत होगी, यदि ऐसा नहीं किया तो आपके और उनके बीच दूरियां भी बढ़ सकती है. करियर के क्षेत्र में मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी, जिसमें बड़े भाई एक अच्छे मार्गदर्शक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए नियमित दिनचर्या और संतुलित खानपान को अपनाने का प्रयास करें.

8/12

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों के कारण इस राशि के लोगों क्रोध और तनाव बढ़ने की आशंका है. व्यापारी वर्ग सभी ग्राहकों को एक समान समझे, पक्ष बात करने के कारण ग्राहकों की संख्या कमी होने की आशंका है. बातों ही बातों में दोस्ती यारों के साथ नोकझोंक होने की आशंका है. आज किसी कारणों से परिजनों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. हाई बीपी के पेशेंट सेहत का ध्यान रखें, तबीयत ठीक न लगने पर काम की जगह आराम को प्राथमिकता दे.

9/12

धनु

धनु राशि के लोग बॉस से घुमा फिरा कर बातें करने के बजाय सीधे और स्पष्ट बात करें. व्यापारी वर्ग को आसपास के लोगों का ध्यान रखना है, क्योंकि आपके काम के कारण उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं होने की आशंका है. संपत्ति से जुड़े विवाद को कानूनी लड़ाई के बजाय बातचीत के माध्यम से सुलझाने का प्रयास करें. विद्यार्थी वर्ग में एक नया बदलाव देखने को मिलेगा, पहले की अपेक्षा अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. सेहत से जुड़ी किसी भी परेशानियों को नजरअंदाज मत करें. 

10/12

मकर

इस राशि के लोगों को अनुभवी व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन मिलने की संभावना है. बिजनेस पार्टनर या अपने से बड़े किसी व्यक्ति से मिली सलाह को अनसुना न करें. युवा वर्ग को जटिल कार्यों के मामले में दृढ़ निश्चय और धैर्य बनाए रखना होगा. स्वभाव के कारण घर के कुछ लोग आपको स्वार्थी समझ सकते हैं, जिस कारण आंतरिक तौर पर यानी की मन को चोट लग सकती है. दूसरे लोगों की बातों में आकर जीवनसाथी के साथ झगड़ा कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो पेट में ऐंठन और हल्का-फुल्का दर्द होने की आशंका है.

11/12

कुंभ

कार्यों में मिली सफलता कुंभ राशि के लोगों की मेहनत और लगन को बढ़ाने का काम करेगी, आप पहले से ज्यादा काम के प्रति समर्पित दिखेंगे. दूसरे लोगों की भलाई के चक्कर में खुद का नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखें. धन का आवागमन बना रहेगा. यदि लव पार्टनर के घर के लोगों से मिलने जा रहे हैं तो वहां अपने व्यक्तित्व, व्यवहार और बोली से कई लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. प्रेम संबंध को स्वीकृति मिलने की संभावना है. परिवार में व्यस्तता का माहौल रहेगा, सभी लोग अपने-अपने कार्यों में व्यस्त रहने वाले हैं. सेहत की बात करें तो किसी भी टूल्स का इस्तेमाल सावधानी के साथ करना है.

12/12

pisces

इस राशि के लोगों की कार्यशैली की उच्च अधिकारी भी प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, ग्राहकों की अच्छी आवाजाही बने रहने की संभावना है, इसलिए कोशिश करें कि कार्यस्थल पर सामान के साथ कर्मचारियों की उपलब्धता भी बनी रहे.  युवा वर्ग के नई सोच और विचार उन्हें उन्नति की ओर अग्रसर करेंगे. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की आशंका है. सेहत में जुकाम, खांसी की समस्या बढ़ सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link