25 साल बाद री-रिलीज हो रही ऐश्वर्या राय की ये आइकॉनिक फिल्म, खूब की थी कमाई; जीते थे 6 अवॉर्ड; नोट कर लें सितंबर की ये तारीख

Aishwarya Rai Iconic Movie Re-Release: ऐश्वर्या राय काफी समय से किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं. इसी बीच उनके फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. ऐश्वर्या राय को आखिरी बार मणि रत्नम की फिल्म `PS-2` में देखा गया था, जिसके बाद से ही वो बड़े पर्दे से दूर हैं. वहीं, उनके फैंस उनको बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब हुए हैं और इसी महीने उनका इंतजार खत्म हो जाएगा. दरअसल, इस महीने ऐश्वर्या राय की एक हिट आइकोनिक फिल्म 25 साल बाद सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज की जा रही है. ये फिल्म अपने दौर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी, जिसने कम बजट में धुंआधार कमाई की थी. अब ये फिल्म सिनेमाघरों में एक बार फिर गदर मचाने के लिए तैयार है.

वंदना सैनी Fri, 20 Sep 2024-1:02 pm,
1/6

दोबारा दस्तक दे रही ऐश्वर्या की हिट फिल्म

1 नवंबर, 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मी ऐश्वर्या राय बच्चन ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जितने के बाद अपने करियर के लिए फिल्म इंडस्ट्री को चुना. उन्होंने अपने करियर में कई हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में काम किया. ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत मणि रत्नम की फिल्म 'इरुवर' से की. उन्होंने अपने अब तक के करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों में काम चुकी हैं, जिनमें 'हम दिल दे चुके सनम', 'ताल', 'देवदास', 'जोधा अकबर', 'धूम 2' और 'पोन्नियिन सेलवन' जैसी फिल्में शामिल हैं, जिनमें से एक फिल्म दोबारा सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. 

2/6

25 साल पहले रिलीज हुई थी ये हिट फिल्म

जी हां, हम यहां साल 1999 में आई सुभाष घई की हिट फिल्मों में से एक 'ताल' की बात कर रहे हैं. ये फिल्म 13 अगस्त, 1999 को रिलीज हुई थी. फिल्म का डायरेक्शन सुभाष घई ने किया था. फिल्म में ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर और अक्षय खन्ना मुख्य किरदारों में नजर आए थे. ये फिल्म सुभाष घई की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. इतना ही नहीं, फिल्म की कहानी से लेकर सभी के किरदार और गानों दर्शकों का दिल जीत लिया था, जिनको आज भी पसंद किया जाता है. 

3/6

शानदार म्यूजिकल फिल्म है ‘ताल

सुभाष घई की ‘ताल’ एक बेहतरीन म्यूजिकल फिल्म है. इस फिल्म के गानों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. फिल्म में ऐश्वर्या की खूबसूरत और मासूमित ने दर्शकों के दिल में अलग जगह बना ली थी, जो आज भी कायम है. फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स की भी शानदार प्रशंसा मिली थी. वहीं, अब 25 साल बाद ये फिल्म एक बार फिर बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार है और इस खबर के सामने आने के बाद ऐश्वर्या के फैंस खुशी से फुले नहीं समा रहे हैं और इसकी री-रिलीज को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

4/6

अनिल कपूर को मिला था बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड

इस फिल्म से न केवल एश्वर्या राय बल्कि अक्षय खन्ना और अनिल कपूर को भी खूब सराहना मिली थी. इस फिल्म के लिए अनिल कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में कई पुरस्कार से नवाजा गया था. फिल्म का म्यूजिक भी बेहद फेमस हुआ था जो आज भी लोगों के दिलों में बसा है. फिल्म की री-रिलीज को लेकर निर्देशक सुभाष घई ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि दर्शक बड़े पर्दे पर 'ताल' का जादू फिर से देख पाएंगे'. इस साल की शुरुआत में, अनिल कपूर ने फिल्म के 25 साल पूरे होने का जश्न भी मनाया था. 

5/6

फिल्म ने की थी झमाझम कमाई, जीते 6 थे अवॉर्ड

वहीं, अगर इस शानदार म्यूजिकल फिल्म के बजट और कमाई की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को 11.50 करोड़ के बजट में बनाया गया था, लेकिन जब ये फिल्म सिनेमाघरों में उतरी तो इसने धूम मचा दी और ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 51 करोड़ का कलेक्शन किया था. जो उस समय एक बड़ा अमाउंट हुआ करता था. इतना ही नहीं, 45वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में इस फिल्म ने 6 अवॉर्ड अपने नाम किए थे, जिनमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का और बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड शामिल है. 

6/6

इस महीने की इस तारीख को कर ले नोट

अब बात आती है ये फिल्म कब देख सकते हैं. तो अगर आप भी ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर और अक्षय खन्ना के फैन हैं या आप पुरानी फिल्में देखने के शौकीन है और उस दौर को दोबारा जीना चाहते हैं तो ये फिल्म इस महीने 27 सितंबर को देशभर के सिनेमाघरों में री-रिलीज किया जा रहा है. ऐसे में आप इस फिल्म को अपने नजदीकी सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं और 90s के दौर को खो सकते हैं. यकीनन ये फिल्म आपकी कुछ पुरानी यादों को ताजा करने में मददगार साबित होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link