ये थी अक्षय कुमार की पहली फ्लॉप फिल्म.. सालों पहले हुई थी रिलीज; अब बन चुकी है कल्ट क्लासिक; धमाकेदार है कहानी

Akshay Kumar First Flop Film: अक्षय कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में 33 साल हो चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में की थी. इतने सालों में अक्षय कुमार ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. एक वक्त था जब उनका फिल्मों की हिट मशीन कहा जाता था. लेकिन, अब अक्षय को काफी समय से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ा रहा है. उनकी फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही हैं. लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि अक्षय की पहली फ्लॉप फिल्म कौन सी थी? नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

वंदना सैनी Tue, 22 Oct 2024-4:49 pm,
1/5

अक्षय ने किया 152 से ज्यादा फिल्मों में काम

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार कहा जाता है. उन्होंने 90 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. दिल्ली के रहने वाले अक्षय का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. अक्षय को इंडस्ट्री में 33 साल हो चुके हैं और इतने सालों में उन्होंने 152 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनके अपने करियर में एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस जैसी अलग-अलग स्टाइल की फिल्मों में काम किया है, जिन्होंने उन्हें सुपरस्टार बनाया, लेकिन क्या आप बता सकते हैं उनकी पहली फ्लॉप फिल्म कौन सी थी? 

2/5

अक्षय कुमार की पहली फिल्म...

अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में आई राज सिप्पी के डायरेक्शन में बनी 'सौगंध' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, शांति प्रिया, मुकेश खन्ना, राखी गुलज़ार, अमिता नांगिया, रूपा गांगुली, बीना बनर्जी और अरुण बाली जैसे कई कलाकार नजर आए थे. फिल्म की कहानी काफी शानदार थी. इतना ही नहीं, फिल्म में जबरदस्त एक्शन के साथ-साथ शानदार रोमांस भी देखने को मिला था. फिल्म में अक्षय और शांति प्रिया के बीच केमिस्ट्री देखने को मिली था. 

3/5

अक्षय कुमार की पहली फ्लॉप फिल्म

वहीं, अगर अक्षय कुमार की पहली फ्लॉप फिल्म के बारे में बात की जाए तो वो उनकी ये ही डेब्यू फिल्म 'सौगंध' थी. जी हां, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज तो हुई, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. फिल्म की कहानी को दर्शकों ने निकार दिया था. हालांकि, फिल्म में सभी के किरदारों को काफी पसंद किया गया था और इस फिल्म के बारे में उन्होंने लगातार कई हिट फिल्मों में काम किया, लेकिन अक्षय कुमार के करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी. वैसा ऐसा कई स्टार्स के साथ हुआ है.  

 

4/5

फिल्म का बजट था इतना और कमाई इतनी

33 साल पहले आई अक्षय कुमार की इस फिल्म की कहानी एक प्यार और बदले के ईद-गिर्द घूमती है. फिल्म में अक्षय शिव नाम के लड़के के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो अपने परिवार की हत्या का बदला लेने की कोशिश करता है. फिल्म में शांतिप्रिया ने गौरी का किरदार निभाया है, जो शिव की लवर है. वहीं, राखी अक्षय की मां के किरदार में नजर आ रही हैं. इस फिल्म का बजट 1.5 करोड़ रुपये था और फिल्म ने 2 करोड़ की कमाई की थी, लेकिन बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. 

5/5

आज बन चुकी है क्लट क्लासिक

आज के समय में ये फिल्म एक क्लट क्लासिक मूवी बन चुकी हैं. रिलीज के बार भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी, लेकिन सालों बाद जब इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया गया तो इसने दर्शकों का दिल जीत लिया. अगर आप भी अक्षय के फैन हैं और उनकी इस एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्म को देखना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं. इसके अलावा आप फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं. इसके अलावा अक्षय जल्द ही एक और हॉरर फिल्म 'भूत बंगला' में नजर आने वाले हैं.   

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link