Photos: हजारों फीट ऊपर टूटकर हवा में उड़ गई प्लेन की खिड़की, सवार थे 174 यात्री और फिर...

Emergency Landing: विमान ऊंचाई पर पहुंचा ही था कि खिड़की उखड़कर हवा में उड़ गई और इसके बावजूद इस पर तब तक ध्यान नहीं गया जब तक ऑक्सीजन मास्क नीचे नहीं आ गए.

गौरव प्रभात पांडेय Sat, 06 Jan 2024-10:52 pm,
1/5

Alaska Airlines Door Open: अलास्‍का एयरलाइंस का एक विमान अमेरिका के ओरेगोन राज्‍य के पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया जा रहा था. उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, क्योंकि विमान की एक खिड़की उखड़कर हवा में उड़ गई थी. बोइंग 737-9 मैक्स ने शुक्रवार शाम 4.52 बजे उड़ान भरी और 20 मिनट बाद पोर्टलैंड लौट आया.

2/5

अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट 1282 में चालक दल द्वारा दबाव कम की सूचना दी. इसके बाद विमान की पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अलास्का एयरलाइंस दोनों ने आपातकालीन लैंडिंग की पुष्टि की है. अलास्का एयरलाइंस ने भी पुष्टि की कि फ्लाइट 1282 पर एक घटना घटी, जो पोर्टलैंड से ओंटारियो, कैलिफ़ोर्निया जा रही थी.

3/5

एयरलाइन ने कहा कि विमान ने 171 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग की. जांच की जा रही है कि क्या हुआ और पता चलने पर अधिक जानकारी साझा करेंगे. विमान में सवार एक यात्री काइल रिंकर ने सीएनएन को बताया कि उड़ान भरने के तुरंत बाद एक खिड़की बाहर निकल गई. यह सचमुच अभूतपूर्व था. अभी-अभी 

.

4/5

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने घोषणा की है कि वे घटना की जांच करेंगे. वहीं अलास्का एयरलाइंस ने अपने सभी बोइंग 737-9 विमानों का परिचालन रोक दिया है. ऐसे ही एक विमान की एक खिड़की और उसके साथ जुड़ी केबिन की दीवार का एक हिस्सा निकलकर हवा में उड़ जाने के बाद ओरेगॉन के पोर्टलैंड में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी

5/5

इधर हादसे के मद्देनजर भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने देश के सभी एयरलाइन ऑपरेटरों को वर्तमान में उनके बेड़े के हिस्से के रूप में संचालित सभी बोइंग 737-8 मैक्स विमानों के आपातकालीन निकास का एक बार निरीक्षण करने का निर्देश दिया है. महत्वपूर्ण बात यह है कि वर्तमान में किसी भी भारतीय हवाई ऑपरेटर के बेड़े में बोइंग 737-9 मैक्स विमान नहीं है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link