एंड्रॉयड फोन में छिपी होती हैं इतनी सारी सुपरपावर्स, आपको जरूर होनी चाहिए पता

Android Best Features: अगर आप Android स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आपके लिए यह जानकारी बहुत ही काम की साबित हो सकती है. एंड्रॉयड फोन में कई फीचर्स इतने कमाल के होते हैं, जो आपके काम को बहुत आसान बना देते हैं और ये काफी मजेदार भी होते हैं. लेकिन, कई लोगों को इनके बारे में पता नहीं होता. इसलिए वे इनका फायदा नहीं उठा पाते. आज हम आपको एंड्रॉयड फोन्स के ऐसे पांच जबरदस्त फीचर्स के बारे में बताते हैं, जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन का पूरा फायदा उठा पाएंगे.

रमन कुमार Mon, 07 Oct 2024-8:24 pm,
1/5

बिना पासवर्ड शेयर किए इंटरनेट शेयर करना

आप अपने फोन के हॉटस्पॉट को बिना पासवर्ड शेयर किए दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन के सेटिंग्स में जाकर हॉस्पॉट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यहां आपको QR कोड का ऑप्शन मिलेगा. इस QR कोड को स्कैन करके दूसरे लोग आपके Wi-Fi नेटवर्क से जुड़ सकते हैं. 

 

2/5

टेक्स्ट ट्रांसलेट करना

Google ने Android स्मार्टफोन पर टेक्स्ट ट्रांसलेशन बहुत आसान बना दिया है. आप गूगल लेंस की मदद से किसी भी भाषा के टेक्स्ट को अपनी पसंद की भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे. आपको टेक्स्ट को सिलेक्ट करना होगा और फिर उस भाषा को चुनना होगा, जिसमें आप टेक्स्ट को ट्रांसलेट करना चाहते हैं. इसके बाद टेक्स्ट ट्रांसलेट हो जाएगा. 

 

3/5

दूसरे स्मार्टफोन या गैजेट्स को चार्ज करना

आप अपने स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को चार्ज कर सकते हैं. इसे रिवर्स चार्जिंग कहते हैं. इसके लिए आपको USB-C से USB-C केबल की जरूरत होगी. अगर आपके स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग है और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है तो आप TWS ईयरबड्स और स्मार्टवॉच जैसे गैजेट्स चार्ज कर सकते हैं. 

 

4/5

दो WhatsApp और Instagram इंस्टॉल करना

ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन ऐप क्लोन फीचर को सपोर्ट करते हैं. इससे यूजर्स एक ही स्मार्टफोन पर दो सोशल मीडिया अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको दो व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम अकाउंट चलाने के लिए दो फोन रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

 

5/5

हर बजट में उपलब्ध

एंड्रॉयड स्मार्टफोन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि ये आपको हर बजट रेंज में मिल जाएंगे. आपको एंट्री लेवल फोन से लेकर आप फ्लैगशिप स्मार्टफोन तक कई ऑप्शंस मिल जाएंगे. आप अपने बजट के हिसाब से अपने लिए बेस्ट फोन चुन सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link