अनिल अंबानी के बुरे दिन खत्म ! इधर कर्ज हुआ कम, उधर कंपनियों की हुई छप्परफाड़ कमाई, खड़ी कर दी एक और नई कंपनी

Anil Ambani Networth: अनिल अंबानी ने अपने बेटों के साथ मिलकर अब कमबैक करना शुरू कर दिया है. कंपनियों पर कर्ज का बोझ कम हो रहा है. कंपनियों के घाटे कम होने लगे हैं. अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयर में जान लौटने लगी है.

बवीता झा Fri, 16 Aug 2024-8:29 am,
1/5

अनिल अंबानी की कंपनी

Anil Ambani Profit: कभी देश के अमीर उद्योगपतियों में शामिल अनिल अंबानी कर्ज के बोझ तले ऐसे दबे के उनकी कंपनियां दिवालिया होने लगी. कर्ज ने उनकी संपत्ति और अरबपतियों की लिस्ट में उनकी पोजिशन छीन ली. साल बीते और अब हालात भी बदलने लगे हैं. अनिल अंबानी ने अपने बेटों के साथ मिलकर अब कमबैक करना शुरू कर दिया है. कंपनियों पर कर्ज का बोझ कम हो रहा है. कंपनियों के घाटे कम होने लगे हैं. अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयर में जान लौटने लगी है. 

2/5

खुशखबरी नंबर 1: रिलायंस कैपिटल की डील की तरफ बढ़े कदम

अनिल अंबानी की कंपनियों में रौनक लौटने लगी है. चारों तरफ से उनके लिए अच्छे दिन की शुरुआत होने लगी है. दिवालिया कंपनी र‍िलायंस कैप‍िटल की डील भी पटरी पर लौटने लगी है. रिलायंस कैपिटल को 9861 करोड़ रुपये में खरीदने वाली हिंदुजा ग्रुप ने 2750 करोड़ रुपये एस्क्रो अकाउंट में जमा कर द‍िये हैं. 

3/5

खुशखबरी नंबर 2: नई कंपनी की शुरुआत

अन‍िल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) ने नई सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनी रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (RJPPL) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अनिल अंबानी ने अपने बेटे जय अनमोल के नाम पर नई कंपनी की शुरुआत की है. रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड को अनिल अंबानी ने रिलायंस एनर्जी लिमिटेड की पूरी तरह से माल‍िकाना हक वाली सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनी के रूप में बनाया है.  अनिल अंबानी की नई कंपनी रियल एस्टेट सेक्‍टर पर फोकस करेगी. कंपनी का टारगेट अलग-अलग संपत्तियों का अधिग्रहण, सेल्‍स, लीज और डेवलपमेंट करना है.

4/5

खुशखबरी नंबर 3: रिलायंस इंफ्रा का घटा हुआ कम

अनिल अंबानी के लिए एक और अच्छी खबर आई है. रिलायंस इंफ्रा का शुद्ध घाटा चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर 69.47 करोड़ रुपये रह गया है. वहीं बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी के 494.83 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. घाटे में आई इस कमी का मतलब है कि कंपनी कमबैक कर रही है. निवेशकों का भरोसा उसपर बढ़ रहा है. वहीं जून तिमाही में उसकी कुल आमदनी बढ़कर 7,256.21 करोड़ रुपये हो गई है. यह बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5,645.32 करोड़ रुपये थी. यानी आमदनी बढ़ रही है और घाटा कम हो रहा है.  

5/5

खुशखबरी नबंर 4: रिलायंस पावर में लौटी पावर

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर में भी रौनक लौट रही है. जून तिमाही के नतीजों में रिलायंस पावर का घाटा कम होकर अब 97.85 करोड़ रह गया. कंपनी की आमदनी में सुधार के चलते कंपनी का घाटा कम हो रहा है. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का घाटा 296.31 करोड़ रुपये था, जो अब घटकर सिर्फ 97.85 करोड़ रह गया है. वहीं कंपनी की आमदनी बढ़ी है. जून तिमाही में कंपनी की आमदनी 1951.23 करोड़ से बढ़कर 2069.18 करोड़ रुपये पर पहुंच गई .  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link