Buri Nazar: घर को बुरी नजर से बचाएंगे ये आसान उपाय, एक बार जरूर आजमाकर देखें

Evil Eye: बचपन से ही आपने बुरी नजर के बारे में सुना होगा. कोई बीमार पड़ रहा है या फिर परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं तो लोग कहते हैं कि बुरी नजर लग गई है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जीवन में सुख-चैन खोने के पीछे का कारण बुरी नजर हो सकता है. ऐसे मे जरूरी है कि इस समस्या को जल्द खत्म कर लिया जाए. आज बुरी नजर से बचने के अचूक और आसान उपायों के बारे में बात करेंगे.

चंद्रशेखर वर्मा Wed, 23 Aug 2023-5:04 pm,
1/5

नजर लगना

जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है, लगातार पैसों की तंगी बनी हुई है, विवाह में लगातार अड़चने आ रही है तो इसके पीछे का कारण बुरी नजर हो सकता है.

2/5

बुरी नजर

घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ स्वास्तिक का चिह्न बनाने से भी बुरी नजर दूर रहती है. घर की छत पर दक्षिण-पश्चिम दिशा वाले कोने में लाल झंडी लगाएं. ऐसा करने से घर को बुरी नजर नहीं लगती है.

3/5

पीली कौड़ी

एक काला धागा लें और पीली कौड़ी लेकर घर के मुख्य द्वार की चौखट पर बांधकर लटका दें. इस उपाय से बुरी नजर नहीं लगती है.

4/5

लोबान का धुंआ

घर में गंगाजल का छिड़काव करने और लोबान का धुंआ करने से भी किसी की गंदी नजर नहीं लगती है और सकारात्मक ऊर्झा का संचार होने लगता है.

5/5

नारियल

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए 'नमस्‍ते रूद्ररूपा य करि रूपा य ते नम:' मंत्र किसी कागज में लिखकर एक नारियल और सुपारी के साथ घर के मंदिर में रख दें. ऐसा करने से बुरी नजर से मुक्ति मिलने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link