कभी टॉप एक्ट्रेस बन बॉलीवुड पर किया सालों राज, नहीं बनना चाहती थीं मम्मी...अब हैं 160 बच्चों की मां; पहचाना क्या?

Actress Mother of 160 Kids: आज हम आपको 90s के दौर की एक ऐसी हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बॉलीवुड एक वक्त पर खूब नाम कमाया. देखते ही देखते फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने लगी और कई एक्टर्स से इनके अफेयर भी खूब चर्चा में रहे. लेकिन हिट होते ही नॉन फिल्मी शख्स से शादी की और अब 160 बच्चों की मां बन गई हैं. जानिए ये हसीना कौन हैं.

शिप्रा सक्सेना Mon, 12 Aug 2024-5:55 pm,
1/5

कॉलेज स्टूडेंट बन हुईं फेमस

ये हसीना कोई और नहीं बल्कि आयशा जुल्का है. आयशा जुल्का श्रीनग की रहने वाली हैं. इनके पिता विंग कमांडर इंदर कुमाल जुल्का, रिटायर्ड वायु सेना अधिकारी हैं और मां स्नेह फिल्मों में कास्ट्यूम डिजाइनर रह चुकी हैं. लिहाजा आयशा का भी फिल्मों की तरफ रुख रहा और साल 1990 से तेलुगु फिल्म 'नेति सिद्धार्थ' से अपने करियर की शुरुआत की और बाद में बॉलीवुड में डेब्यू 1991 में आई 'कुर्बान' फिल्म से सलमान खान के साथ किया.

2/5

इन दो किया डेट

इस दौरान आयशा के कई फिल्में की लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी आमिर खान के साथ आई फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से मिली. इस फिल्म ने आयशा ने एक कॉलेज स्टूडेंट का रोल निभाया था. इस फिल्म के जबरदस्त हिट होने के बाद आयशा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'बलमा', 'मेहरबान', 'औलाद के दुश्मन', 'कोहरा' जैसी कई हिट फिल्में दीं. इन फिल्मों की वजह से आयशा ने लंबे वक्त तक बॉलीवुड पर राज किया. फिल्मों में सफल एक्ट्रेस रही आयशा जुल्का का नाम बॉलीवुड के दो एक्टर्स के साथ जुड़ा. 

 

3/5

शादी होते ही स्टारडम को मारी लात

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आयशा और अक्षय कुमार एक दूसरे को डेट कर चुके हैं. तो वहीं इन दोनों के ब्रेकअप के बाद आयशा का नाम नाना पाटेकर संग भी जुड़ा था. लेकिन फिर साल 2003 में एक्ट्रेस ने समीर वशी से शादी की और बॉलीवुड के किनारा कर लिया. इन दोनों की शादी को करीबन 21 साल हो गए हैं, लेकिन अभी भी दोनों का कोई बच्चा नहीं है. 

 

4/5

नहीं पैदा करना चाहतीं खुद के बच्चे

बच्चों को लेकर एक्ट्रेस ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था- 'मेरे बच्चे नहीं है, मैं बच्चे चाहती नहीं. बस अपने काम और सामाजिक कार्यों पर बहुत समय और एनर्जी इस्तेमाल करती हूं. ऐसे में बच्चों के साथ ये काम संभव ही नहीं है. आयशा ने भले ही खुद के बच्चे ना करने के फैसला लिया है लेकिन वो मां ना बनने के बाद भी 160 बच्चों की परवरिश करती हैं. एक्ट्रेस पति के साथ मिलकर इन बच्चों का खर्चा उठाती हैं. इस बात का खुलासा वो कई इंटरव्यू में कर चुकी हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने गुजरात के 2 गांव को गोद भी लिया है.'

5/5

खुद का है बिजनेस

इसके अलावा आयशा जुल्का अपना बिजनेस संभालती हैं. उन्होंने सैमरॉक कंस्ट्रक्शन कंपनी, एक क्लोथिंग लाइन, एक स्पा और बौटिक रिजॉर्ट गोवा में खरीदा है. वहीं लंबे वक्त बाद आयशा आखिरी बार वेब सीरीज 'खुशहाल परिवार: शर्ते लागू' में नजर आई थीं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link