कोई 23 साल में बनी, किसी का बना सबसे बड़ा पोस्टर...अलग वजह से गिनीज बुक में दर्ज हैं ये फिल्में

Guinness World Record Holder Movies: बताते हैं बॉलीवुड की उन 6 फिल्मों के बारे में जिन्होंने किसी ना किसी वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है.

पूजा चौधरी Sat, 28 Oct 2023-11:13 pm,
1/5

बना था 50 हजार फीट लंबा पोस्टर

Baahubali The Beginning: एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. दरअसल, फिल्म का 50 हजार फीट लंबा पोस्टर बनाया गया था और ऐसा सिर्फ बाहुबली के साथ हुआ.

2/5

फिल्म ने जीते थे 96 अवॉर्ड

Kaho Naa Pyaar Hai: कहो ना प्यार साल 2000 की सबसे हिट फिल्म रही जिसने बॉलीवुड को ऋतिक रोशन जैसा मिलेनियम स्टार दिया. ऋतिक और अमीषा की फिल्म ने उस साल 96 अवॉर्ड जीते और रिकॉर्ड बना दिया था. ये फिल्म भी गिनीज बुक में दर्ज है.

3/5

इकलौते एक्टर ने पूरी की फिल्म

Yaadein: सुनील दत्त की फिल्म यादें भी काफी यूनिक थी और इसी यूनिक वजह से फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. फिल्म में सिर्फ एक ही एक्टर थे सुनील दत्त और हर किरदार उन्होंने ही निभाया. ऐसी फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में और कोई नहीं बनी.

4/5

23 सालों में बनी थी ये फिल्म

Love and God: इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में क्यों दर्ज हुआ उसकी वजह थी कि ये सबसे ज्यादा समय में बनकर तैयार हुई. फिल्म को बनाने में 23 साल लगे थे और इसे बनाया था के आसिफ ने.

5/5

3 इडियट्स ने बनाया सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड

3 idiots: आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी जैसे सितारों से सजी ये फिल्म भी लोगों को खूब पसंद आई थी और इसने जबरदस्त बिजनेस किया था. लेकिन फिल्म ने तब 460 करोड़ का बिजनेस कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और गिनीज बुक में नाम दर्ज किया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link