PHOTOS: बहुत जी लिए डर के साए में, ढाका में सड़कों पर उतरा हिंदुओं का हुजूम, सहम गए बांग्लादेशी कट्टरपंथी

Bangladesh Hindu Under Attack: बांग्लादेश में बढ़ते अत्याचार के खिलाफ आज हिंदुओं का गुस्सा फूट पड़ा. हिंसा के खिलाफ हिंदू एकजुट हो गए और उन्होंने कट्टरपंथियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. वहां से जो तस्वीरें सामने आई, उसमें हिंदू एकजुट होकर ढाका की सड़कों पर जमा नजर आए.

देविंदर कुमार Sat, 10 Aug 2024-9:51 pm,
1/9

हिंदुओं ने दिखाई एकता

ढाका में सड़कों पर उतरे हिंदुओं ने कट्टरपंथियों के जुल्म के खिलाफ आवाज उठाते हुए बीच सड़क पर ही भजन गाना शुरू कर दिया. कट्टरपंथियों से सताए हिंदुओं ने ढाका की सड़कों पर खुलेआम हरे रामा-हरे कृष्णा भजन को गाया.

 

2/9

कट्टरपंथियों के खिलाफ हल्लाबोल

वहां हिंदुओं की संख्या इतनी ज्यादा थी कि कोई भी कट्टरपंथी उन पर हमला करने की जुर्रत नहीं कर सका और भजन से वहां का पूरा इलाका गूंज उठा. जिस तरह से हिंदुओं के ऊपर हमले हो रहे हैं उसके बाद हिंदुओं के इस कदम को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है. कहीं ना कहीं हिंदुओं ने भी मन बना लिया है कि वो कट्टरपंथियों के जुल्मों को और नहीं सहेंगे.

 

3/9

हिंदुओं ने क्यों किया शक्ति प्रदर्शन?

अब बांग्लादेशी हिंदू कट्टरपंथियों का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ये जरुरत इसलिए पड़ी क्योंकि बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हमले की इंतहा हो गई. सबसे ज्यादा हमले तो हिंदू महिलाओं के ऊपर हो रहे हैं. 

 

4/9

कट्टरपंथी लड़कियों का हिंदू लड़की पर हमला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कट्टरपंथी सोच रखने वाली कुछ महिलाएं एक हिंदू लड़की को घेरकर उसे टॉर्चर करते दिखीं. दूसरे धर्म की कुछ लड़कियों और महिलाओं ने हिंदू लड़की को घेरकर पहले उसके साथ हाथापाई की और फिर उससे सरेआम बीच सड़क पर उठक बैठक लगवाई.

 

5/9

तालाब में हिंदू लड़की को फेंका

इतने से भी जब इन महिलाओं का मन नहीं भरा तो उन्होंने हिंदू लड़की के चेहरे पर पीले रंग का कुछ पोत दिया. लड़की रहम की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी. हद तो तब हो गई जब ये महिलाएं हिंदू लड़की को एक तालाब के पास ले गईं और उसे पानी में डुबोकर मारने की कोशिश की. 

 

6/9

पश्चिमी देशों ने बांग्लादेशी हिंदुओं पर मूंदी आंखें

बांग्लादेशी हिंदू पूरी दुनिया की तरफ इन दिनों मदद की उम्मीद से देख रहे हैं. बांग्लादेशी हिंदू चाहते हैं कि जैसे गाजा के मुसलमानों के लिए पूरी दुनिया ने आवाज उठाई, वैसे ही उनके खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ भी आवाज उठाई जाए लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि दुनिया ने बांग्लादेशी हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार पर आंखें मूंद ली हैं. अल्पसंख्यकों के हितों की दुहाई देने वाले यूरोपीय देशों को भी हिंदुओं पर हो रहा जुल्म नजर नहीं आ रहा. 

 

7/9

न्यूयॉर्क में हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन

हालांकि अब इस जुल्म के खिलाफ अमेरिका में भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क में बांग्लादेशी हिंदुओं को न्याय दिलाने के लिए एक मार्च निकाला गया. इस मार्च में अमेरिका में रहने वाले हिंदू शामिल हुए. उन्होंने नारे लगाते हुए बांग्लादेशी हिंदुओं पर हो रहे जुल्म के खिलाफ अमेरिकी सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की.

 

8/9

कट्टरपंथियों पर एक्शन की मांग

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम न्याय चाहते हैं. न्याय चाहते हैं न्याय चाहते हैं. वे मार्च निकालकर मांग करते रहे कि हिंदुओं पर अपराध करने वालों को जवाबदेह ठहराया जाए और उनके खिलाफ सख्त एक्शन हो.

 

9/9

बांग्लादेश में सक्रिय हुआ अलकायदा

बांग्लादेश में अस्थिरता और शेख हसीना के जाते ही कट्टरपंथी और आतंकी संगठन अल-कायदा एक्टिव हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक अल कायदा दक्षिण एशियाई ब्रांच (AQIS) के चीफ ओसामा महमूद ने 12 पन्नों का संदेश दिया है. इसमें शेख हसीना सरकार गिरने की सराहना करते हुए बांग्लादेश में इस्लामी शासन स्थापित करने का आग्रह किया गया है. साथ ही इस्लामिक कट्टरपंथियों से अपील की गई है कि वे शरिया कानून लागू होने तक अपनी जंग जारी रखें और नई सरकार में शामिल न हों.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link