ये है बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, बनाने में लगे 300 करोड़; कमाई तो पूछना ही मत; मेकर्स को भी छिपाना पड़ा मुंह

Biggest Bollywood Flop Movie: बॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं, जिन पर करोड़ों रुपये खर्च हुए, लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं. ऐसी ही एक ये फिल्म भी है, जिसे बड़ी उम्मीदों के साथ बनाया गया था, पर फिल्म दर्शकों पर अपना जादू न चला सकी और बड़ी फ्लॉप हुई. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस फिल्म को बनाने में 300 करोड़ का बड़ा बजट लगा था, लेकिन फिल्म उसके मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमा ही नहीं पाई. इस फिल्म के निर्माताओं ने प्रमोशन पर भी भारी रकम खर्च की, लेकिन जब रिलीज हुई तो थिएटर्स में खाली सीटें दिखीं. फिल्म की कहानी, एक्टिंग या डायरेक्शन शायद दर्शकों को कनेक्ट नहीं कर पाए, जिससे ये बुरी तरह फ्लॉप हो गई. चलिए बताते हैं कौन सी है बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म?

वंदना सैनी Sat, 07 Sep 2024-9:26 am,
1/5

बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म

बॉलीवुड में कई फिल्में बड़ी उम्मीदों के साथ बनाई जाती हैं, लेकिन कभी-कभी करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पातीं. ऐसी फिल्में काफी प्रमोशन और स्टार कास्ट के बावजूद फ्लॉप हो जाती हैं. इन्हें बनाने में महंगे सेट, शानदार लोकेशन्स और बड़े एक्शन सीक्वेंस होते हैं, लेकिन कहानी या निर्देशन में कमजोरी के कारण दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पातीं. नतीजा ये होता है कि इतनी बड़ी बजट की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर डूब जाती हैं. ऐसी ही एक फिल्म के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

2/5

बॉक्स ऑफिस बुरी फ्लॉप हुई अक्षय की ये फिल्म

एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार को हिट फिल्मों की गारंटी माना जाता था, लेकिन अब उनकी फिल्मों का जादू कुछ कम होता दिख रहा है. पिछले कुछ समय से उनकी एक भी फिल्म बड़ी हिट नहीं हो पाई है. हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'खेल खेल में' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. इससे पहले उनकी लगातार 8 फिल्में बड़ी फ्लॉप साबित हुईं. ऐसी ही उनकी एक फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' भी थी, जिसको बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में गिना जाता है.

3/5

छुर-छुर हो गई थी अक्षय की सारी उम्मीदें

दो साल पहले 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' से अक्षय कुमार और दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं. लेकिन जब ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई, तो अक्षय को बड़ा झटका लगा. बताया जाता है कि फिल्म की नाकामी से अक्षय बेहद निराश हो गए थे. उन्हें उम्मीद थी कि ये फिल्म उनके करियर में एक बड़ा बदलाव लाएगी, लेकिन ये अपने बजट का आधा भी नहीं कमा पाई. इसी फिल्म से साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. 

4/5

फिल्म में नजर आए थे बड़े कलाकार

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म की आधिकारिक घोषणा 9 सितंबर 2019 को की गई थी. हालांकि, फिल्म की रिलीज डेट को कई बार टाला गया, जिसके पीछे एक वजह कोरोना भी रही. इस फिल्म की कहानी राजपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित थी, जिसमें अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज का किरदार निभाया था. हालांकि, फिल्म की फ्लॉप ने उन्हें काफी तोड़ दिया था.  

5/5

सम्राट पृथ्वीराज का भारी-भरकम बजट और कमाई

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के भारी-भरकम बजट और कमाई की बात करें तो, इसको बनाने में 300 करोड़ का बड़ा खर्च आया था, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इसका आधा भी कमा नहीं पाई थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 81 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं दुनियाभर में फिल्म ने केवल 90 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. ऐसे में फिल्म के मेकर्स को अपना मुंह तक छिपाना पड़ा था. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link