मिलिए बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप हीरोइन से.. डेब्यू से लेकर अब तक नहीं दी 1 भी हिट; 28 की उम्र में बनीं 53 हजार करोड़ के मालिक की घरवाली

Guess This Bollywood Flop Actress: फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर नेपोटिज्म का मुद्दा उठता है. कई बार ऐसा देखने को मिलाता है कि एक ही परिवार के एक्टर-एक्ट्रेसेस कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी काम करते रहते हैं, जबकि नए कलाकारों को ऐसे मौके नहीं मिलते. अगर नए कलाकारों की एक-दो फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं, तो उन्हें छोटे-छोटे रोल दिए जाते हैं और फिर वो धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फिल्मी बैकग्राउंड से ही ताल्लुक रखती हैं लेकिन बावजूद इसके अपने अब तक के करियर में एक भी हिट नहीं दे पाईं.

वंदना सैनी Thu, 24 Oct 2024-8:58 am,
1/6

बॉलीवुड की फ्लॉप हीरोइन..

आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं उसको इंडस्ट्री में 10 साल हो चुके हैं, लेकिन इतने सालों में उसने केवल दो फिल्में की हैं, लेकिन इन दोनों ही फिल्मों में अस्सिटेंट डायरेक्टर रहीं. इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस 2019 में कदम रखा. हालांकि, उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इसके बाद वो उनकी दूसरी फिल्म 2022 में आई, जिसको ओटीटी पर रिलीज किया गया, लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप रही. इसके बाद उन्होंने 2023 में एक करोड़पति बिजनेसमैन से शादी कर ली. 

2/6

कौन है ये एक्ट्रस?

हम यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिन सहगल के बारे में बात कर रहे हैं. शर्मिन ने संजय लीला भंसाली के साथ 'बाजीराव मस्तानी' और 'मैरी कॉम' जैसी हिट फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं. इसके बाद, शर्मिन ने खुद भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया. हालांकि, उनको कहां पता था कि एक अच्छे खासे फिल्मी बैकग्राउंड से आने के बाद भी उनको बड़े पर्दे पर खुद को साबित करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. शर्मिन ने 2019 में 'मलाल' फिल्म से बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया था. 

3/6

डेब्यू फिल्म रही थी बड़ी फ्लॉप

हालांकि, उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. लेकिन इस फिल्म के लिए शर्मिन ने बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था. इसके बाद, 2022 में उन्होंने प्रतीक गांधी के साथ 'अतिथि भूतो भवः' में मुख्य भूमिका निभाई. इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया गया था, लेकिन उनकी ये फिल्म भी दर्शकों के बीच अपना कोई कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद शर्मिन काफी समय तक बड़े पर्दे से दूर रहीं और इस साल ओटीटी पर रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में नजर आईं. 

4/6

हीरामंडी के लिए किया गया खूब ट्रोल

इस सीरीज में उन्होंने मनीषा कोइराला के किरदार मल्लिका जान की बेटी आलमजेब का किरदार निभाया था, जिसके लिए उनको खूब ट्रोल भी किया गया था और सीरीज में उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके एक्सप्रेशन्स को लेकर कई सवाल उठाए गए थे. इतना ही नहीं, संजय लीला भंसाली पर भी उन्हें सीरीज में कास्ट करने के लिए नेपोटिज्म के आरोप लगे थे. शर्मिन सहगल एक ऐसे परिवार से हैं, जिसमें कई टैलेंटेड लोग हैं. उनकी मां बेला सहगल एक फिल्म एडिटर हैं और उनके पिता दीपक सहगल एक फिल्म एग्जीक्यूटिव हैं. 

5/6

जाने-माने फिल्म बैकग्राउंड से आती हैं शर्मिन

शर्मिन की मां बेला सहगल फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की छोटी बहन हैं. शर्मिन के दादा का बॉलीवुड से पुराना रिश्ता रहा है और उन्होंने 40 साल तक एक सफल निर्देशक के रूप में काम किया. शर्मिन सहगल के दादा ने कई बड़े सितारों की फिल्मों को डायरेक्ट किया जैसे अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, रेखा, अशोक कुमार, वैजयंती माला, शशि कपूर और मनोज कुमार. हालांकि, शर्मिन सहगल बॉलीवुड में अपना कुछ खास करियर नहीं बना पाईं. लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग काफी बड़ी संख्या में है. 

6/6

करोड़पति बिजनेसमैन से की शादी

शर्मिन सहगल ने नवंबर 2023 में बिजनेसमैन अमन मेहता से शादी की है. एनडीटीवी के मुताबिक, अमन की नेटवर्थ 53,800 करोड़ रुपए बताई जाती है. अमन टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, जो टोरेंट ग्रुप का हिस्सा है. उनके पिता, समीर मेहता भी अरबपति बिजनेसमैन हैं. अमन अपने भाई के साथ मिलकर टोरेंट ग्रुप का लीड करते हैं. हालांकि, आने वाले दिनों में शर्मिन किसी फिल्म या प्रोजेक्ट का हिस्सा होगी ये तो कहना मुश्किल है, लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link