नवंबर में बुध का डबल गोचर लाएगा 3 राशि वालों के लिए कमाई का मौसम, भरेगी तिजोरी

Budh Gochar 2024: धन, व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक बुध नवंबर महीने में 2 बार गोचर कर रहे हैं और 2 बार अपनी चाल में बदलाव कर रहे हैं. नवंबर 2024 में बुध की स्थिति में यह परिवर्तन जबरदस्‍त लाभकारी योग बना रहे हैं.

श्रद्धा जैन Sun, 27 Oct 2024-7:43 am,
1/5

Mercury Transit 2024: दिवाली के बाद नवंबर का महीना ग्रह-गोचर के लिहाज से बहुत खास रहने वाला है. शनि, गुरु, शुक्र तो अपनी स्थिति बदलेंगे ही, बुध ग्रह 4 बार स्थिति में परिवर्तन करेंगे. 1 नवंबर को बुध नक्षत्र गोचर करके अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसके बाद बुध गोचर करके वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह नवंबर में बुध का डबल गोचर होगा.

2/5

चाल भी बदलेंगे बुध

इसके साथ ही 26 नवंबर 2024 को बुध वक्री होंगे और फिर 29 नवंबर को बुध अस्‍त भी हो जाएंगे. बुध की स्थिति में इतने सारे बदलावों का होना सभी 12 राशि वालों को प्रभावित करेगा. लेकिन 3 राशि वालों के लिए विशेष शुभ रहेगा.

3/5

मिथुन राशि

मिथुन राशि के स्‍वामी बुध हैं और इस राशि के जातकों को बहुत लाभ देंगे. इन लोगों को नवंबर में धन-दौलत कमाने के मौके तो मिलेंगे ही. साथ ही करियर में उन्‍नति भी मिलेगी. नया काम शुरू कर सकते हैं. आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा.

4/5

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी बुध गोचर और बुध की चाल में बदलाव शुभ फल देगा. जीवन में सकारात्‍मकता आएगी. बुद्धिमत्‍ता की दम पर काम बनेंगे. व्‍यापारी जातकों के लिए समय विशेष शुभ है. नए फायदेमंद सौदे हो सकते हैं.

5/5

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को बुध कई लाभ देगा. आपके जीवन में सुख बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सामाजिक प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. करियर में मनचाही उन्‍नति मिलने से खुशी का ठिकाना रहता है. लव लाइफ सफल रहेगी. विवाह तय हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link