क्या सचमुच में टाइम ट्रेवल कर सकता है इंसान? 1917 की एक तस्वीर ने सोचने पर किया मजबूर

Time Travel: लगभग एक सदी पहले की एक आकर्षक तस्वीर से लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या टाइम ट्रेवल संभव है? `लास्ट पिकनिक` (Last Picnic) में 1917 में कनाडा में एक टीले पर बैठे पैरेंट्स और बच्चों की एक मीटिंग को दिखलाया गया है.

अल्केश कुशवाहा Tue, 22 Aug 2023-9:28 am,
1/5

क्या उस वक्त ट्रेंड में आई थी ये टी-शर्ट

लोगों ने कमेंट किया कि टी-शर्ट का आविष्कार उसी समय हुआ था. Express.co.uk के अनुसार, किसी ने उल्लेख किया कि टी-शर्ट उस समय मौजूद थे और उन्होंने जल्द ही इसे आम शब्दावली में शामिल कर लिया. उस तारीख के बाद यह 1920 के दशक में मरियम-वेबस्टर डिक्शनरी में दिखाई दिया.

2/5

जरा आप इस तस्वीर पर नजर डाले

यहां तक कि वे तस्वीर के लिए कैसे पोज देते हैं, यह भी देखने लायक है. पुराने में उन्होंने कहा, "अब करीब से देखो. उसका सिर, बाल और शॉर्ट्स. बाईं ओर का आदमी हैरान है. क्या एक अजीब टाइम ट्रेवल ने असंभव को पूरा किया है? आपके क्या विचार हैं?"

 

3/5

किस किताब में हुई थी इसकी खोज

जेमी डी. ग्रांट ने लेस्टर रे पीटरसन की 1974 की ऐतिहासिक पुस्तक 'द ग्रेट केप स्कॉट स्टोरी' (The Great Cape Scott Story) में इस तस्वीर की खोज की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए एक पुराने वीडियो में कहा, "समूह, उनके कपड़े, उनकी टोपी पर ध्यान दें."

 

4/5

शख्स ने पहन रखी थी टी-शर्ट और शॉर्ट

आपको बता दें कि वह भीड़ से अलग दिखता है, उसने एक बड़ी टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहन रखी है और उसके बाल कटे हुए हैं. जैसा कि कुछ लोगों ने उसको "सर्फर मैन" नाम दिया, उसने कहा कि अपने आस-पास के लोगों के लिए उतना ही भ्रमित करने वाला प्रतीत होता है. उसके बायीं ओर एक आदमी हैरान दिखता है, जबकि दूसरी तरफ एक महिला उसकी ओर इशारा करती है.

 

5/5

क्या सचमुच में है टाइम ट्रेवल?

रहस्यमयी 'सर्फर मैन' को दिखलाती 1917 की तस्वीर ने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है कि क्या टाइम ट्रेवल सचमुच में है. तस्वीर में, महिलाएं लंबी स्कर्ट पहनी हुई हैं जबकि पुरुष ब्लेजर और बॉलर टोपी पहने हैं. हालांकि, जिस चीज ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया, वह एक ऐसा व्यक्ति था जिसकी बीसवीं सदी के किसी व्यक्ति से अनोखी समानता थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link