IND vs ENG: दिनेश कार्तिक भारत दौरे के लिए इंग्लिश लॉयंस टीम के बने सलाहकार, 9 दिन का होगा कार्यकाल

Dinesh Karthik: टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड लॉयंस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे. हालांकि उनका कार्यकाल केवल 9 दिन का होगा. बता दें कि कार्तिक इंग्लिश टीम के बल्लेबाजी सलाहकार इयान बेल के कवर के तौर पर काम करेंगे.

तरुण वत्स Wed, 10 Jan 2024-10:29 pm,
1/7

9 दिन के लिए बने बैटिंग सलाहकार

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इंग्लैंड लॉयंस टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बनाए गए हैं. उनका कार्यकाल सिर्फ 9 दिन का होगा, जब ये टीम भारत का दौरा करेगी.

2/7

12 जनवरी से प्रैक्टिस मैच

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 9 दिन के लिए इंग्लैंड लॉयंस के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करेंगे जब मेहमान टीम भारत का दौरा करेगी. कार्तिक इंग्लैंड लॉयंस के दौरे पर टीम के कोचिंग दल का हिस्सा होंगे जो 12 जनवरी से अहमदाबाद में एक प्रैक्टिस मैच के बाद 17 जनवरी से इसी जगह 3 अनौपचारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलेगी.

3/7

इयान बेल के कवर

दिनेश कार्तिक इंग्लैंड लॉयंस के बल्लेबाजी सलाहकार इयान बेल के कवर के तौर पर काम करेंगे. बेल अभी बिग बैश लीग (BBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ हैं. कार्तिक मुख्य कोच नील किलीन सहित सहायक कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल हॉपकिंसन के साथ काम करेंगे.

4/7

कार्तिक का साथ होना शानदार

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान भी मेंटॉर के तौर पर इस टीम के कोचिंग टीम का हिस्सा होंगे. इंग्लैंड लॉयंस के प्रदर्शन निदेशक मो बोबट ने कहा, ‘हमारी तैयारी के दौरान दिनेश कार्तिक का हमारे साथ होना शानदार है.'

5/7

अनुभव का मिलेगा फायदा

बाबट ने साथ ही कहा, 'मुझे भरोसा है कि खिलाड़ी उनके साथ समय बिताना पसंद करेंगे और उनके अनुभव से फायदा उठाएंगे.’

6/7

शानदार है कार्तिक का करियर

दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में अभी तक 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 1 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 1025 रन, वनडे में 9 अर्धशतक लगाते हुए 1752 और टी20 इंटरनेशनल में एक अर्धशतक की बदौलत 686 रन बनाए हैं.

7/7

बोहनोन होंगे कप्तान

भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड लॉयंस टीम इस प्रकार है : जोश बोहनोन (कप्तान), केसी एल्ड्रिज, ब्रायडन कार्स, जैक कार्सन, जेम्स कोल्स, मैट फिशर, कीटन जेनिंग्स, टॉम लॉज, एलेक्स लीज, डैन मूसली, कैलम पार्किंसन, मैट पॉट्स, ओली प्राइस, जेम्स रीव और ओली रॉबिन्सन.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link