इस साल का सबसे बड़ा क्लैश, दिवाली पर टकराएंगी दो बड़ी फिल्में; विवाद में बदला माहौल; टी-सीरीज ने `सिंघम अगेन` पर लगाया बड़ा आरोप

Singham Again vs Bhool Bhulaiyaa 3: वैसे तो ऐसे कई बार दिखने को मिला है कि बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन ज्यादातर सिनेमा प्रेमी पहले इस बात का अंदाजा लगा लेते हैं कि बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म छाने वाली है और कौन सी सिमटने वाली है. जैसे 15 अगस्त पर `स्त्री 2` की टक्कर `खेल खेल में` और `वेदा` से हुई थी, लेकिन `स्त्री 2` ने बाजी मार ली. और अब ऐसा ही कुछ दिवाली 2024 के मौके पर होने जा रहा है, लेकिन इस बार सिनेमा प्रेमी के लिए ये अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रहेगी और कौन सी सिमट जाएगी?

वंदना सैनी Fri, 25 Oct 2024-9:21 am,
1/5

दिवाली 2024 पर बॉक्स ऑफिस का सबसे बड़ा क्लैश

इस साल की शुरुआत से लेकर मिड तक बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों के बीच जबरदस्त क्लैश देखने को मिला, लेकिन सिनेमा प्रेमियों के तोते तब उड़ गए जब उनको पता चला की इस साल की दो मोस्ट अवेटेड फिल्में कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी 'भूल भुलैया 3' और अजय देवगन की एक्शन फिल्म 'सिंघम अगेन' एक ही दिन  बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली है. इसी बीच इस क्लैश को लेकर एक बड़ा पंगा हो गया है, जो विवाद में बदल गया. जिसको लेकर टी-सीरीज ने एक बड़ा बयान भी दिया है. 

2/5

बड़े विवाद में बदला बड़ा क्लैश

अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम अगेन' और कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 3' के बीच दिवाली पर होने वाले बॉक्स ऑफिस मुकाबले में अब एक नया मोड़ आ गया है, जो विवाद में बदला जा रहा है. दरअसल, 1 नवंबर को रिलीज होने से पहले 'भूल भुलैया 3' के निर्माता टी-सीरीज ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) से संपर्क किया है. उन्होंने रोहिट शेट्टी की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'सिंघम अगेन' के निर्माताओं पर स्क्रीन आवंटन में गलत तरीके से काम करने का आरोप लगाया है, जिसको लेकर माहौल गरमा गया है. 

3/5

टी-सीरीज का सिंघम अगेन के मेकर्स पर आरोप

टी-सीरीज ने CCI (प्रतिस्पर्धा आयोग) से कहा है कि वे सिनेमाघरों में फिल्मों का समय बराबर बांटने में मदद करें. प्रोडक्शन हाउस दोनों फिल्मों को 50-50 स्क्रीन देने की मांग कर रहा है. फिल्म से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, ''सिंघम अगेन' के डिस्ट्रीब्यूटर्स पीवीआर पिक्चर्स ने इस फिल्म के लिए पीवीआर आईनॉक्स थिएटरों में 60 प्रतिशत से ज्यादा शो बुक कर लिए हैं. इसके साथ ही, कई सिंगल-स्क्रीन थिएटरों को सिंघम अगेन के लिए सारे शो बुक करने के लिए कहा गया है और कुछ थिएटर सुबह के समय सिर्फ 'भूल भुलैया 3' ही दिखाएंगे'. 

4/5

टी-सीरीज ने उठाई 50-50 स्क्रीन देने की मांग

दरअसल, बॉक्स ऑफिस पर संभावित नुकसान को देखते हुए टी-सीरीज ने मामले को सीसीआई (CCI) तक बढ़ाने का फैसला किया, जिसमें दिवाली 2024 पर दो बड़ी फिल्मों की रिलीज के बीच सिमिलर शो डिस्ट्रीब्यूशन की डिमांड की गई है. दिलचस्प बात ये है कि अजय देवगन के लिए ये मामला नया नहीं है. इससे पहले भी साल 2012 में अजय देवगन ने सीसीआई से संपर्क किया था जब उनकी फिल्म 'सन ऑफ सरदार' दिवाली के मौके पर यश चोपड़ा की 'जब तक है जान' से टकराई थी. उन्होंने ने भी इसी तरह के मुद्दे का आरोप लगाया था. 

5/5

1 नवंबर को टकराएंगी सिंघम अगेन और भूल भुलैया 3

रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी 'सिंघम अगेन' में अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे दमदार कलाकार नजर आने वाले हैं और ये फिल्म रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है. वहीं, 'भूल भुलैया 3' में कार्तिक आर्यन, विद्या बालन, माधुरी दीक्षित और तृप्ति डिमरी नजर आने वाले हैं, जो 2007 में आई ''भूल भुलैया' की तीसरी किस्त है. फैंस दोनों फिल्मों की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और जो 1 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देंगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link