Diwali 2024: दिवाली से पहले घर में लगा लें ये 5 पौधे, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा!

Lucky Plants: दिवाली के त्योहार का लोगों को साल भर से इंतजार रहता है. इस त्योहार को अंधकार पर प्रकाश की जीत के प्रतीक में मनाया जाता है. इस साल 31 अक्टूबर को दीपावली का त्योहार मनाया जाएगा. 29 अक्टूबर यानी धनतेरस से दीपोत्सव शुरू हो जाएगा. घरों में दिवाली के लिए साफ-सफाई महीनों पहले से शुरू हो जाती है. आज हम ऐसे कुछ पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें दिवाली से पहले आप घर में ला सकते हैं. इन पौधों को लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में...

गुरुत्व राजपूत Fri, 25 Oct 2024-3:38 pm,
1/5

1. क्रसुला प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्रसुला प्लांट लगाने से धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन होता है. घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. मान्यता है कि ये पौधा धन को आकर्षित करता है. साथ ही इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और पॉजिटिविटी बनी रहती है.

2/5

2. मनी प्लांट

हिन्दू धर्म में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. इसको घर में लगाने से धन समृद्धि का वास होता है. साथ ही ये पौधा हवा को शुध करने का भी काम करता है. मान्यता है कि जिस घर में ये पौधा लगा होता है और अच्छे से देखभाल की जाती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है.

 

3/5

3. सफेद पलाश

अगर घर में कोई सदस्य किसी बीमारी से बहुत समय से परेशान हैं तो घर में सफेद पलाश का पौधा लगाना लाभदायक होता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ये पौधा मां लक्ष्मी को प्रिय होता है. इसके फूल अर्पित करने से धन की देवी प्रसन्न होती हैं और मन की इच्छाएं पूर्ण होती हैं.

4/5

4. स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में स्नेक प्लांट लगाना लाभदायक होता है. इस पौधे को घर के मेन गेट पर लगाने से नेगेटिविटी दूर होती है और सकारात्मकता का संचार होता है. व्यापार और काम में सक्सेस पाने के लिए आप ऑफिस में भी ये पौधा लगा सकते हैं.

5/5

5. तुलसी का पौधा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को प्रिय होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां मां लक्ष्मी वास करती हैं और आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है. ऐसे में आप दिवाली से पहले इस पौधे को घर में जरूर लगाएं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link