दिवाली की शॉपिंग में गलती से भी ना खरीदें ये चीजें, तुरंत घर से विदा हो जाएंगी मां लक्ष्‍मी

Diwali Upay: दिवाली के त्‍योहार में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. घरों में साफ-सफाई होने के साथ-साथ शॉपिंग की योजनाएं भी बनने लगी हैं. लेकिन दिवाली की खरीदारी करते समय कुछ बातों का जरूर ध्‍यान रखें.

श्रद्धा जैन Fri, 18 Oct 2024-1:33 pm,
1/5

Diwali Shopping: हिंदुओं का महापर्व दिवाली इस महीने के आखिर में मनाया जाएगा. हालांकि दिवाली की तारीख को लेकर लोगों में अभी भी कंफ्यूजन है कि दिवाली 31 अक्‍टूबर 2024 को मनाई जाएगी या 1 नवंबर 2024 को. वहीं दिवाली के लिए खरीदारी तो कुछ दिन पहले से ही शुरू हो जाती है. धनतेरस से तो बाजारों में खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ आती है. बाजार एक से एक शानदार चीजों से सज जाते हैं.

2/5

सुख-समृद्धि की बजाय नुकसान ना हो

धनतेरस-दिवाली जैसे शुभ मौके पर वो चीजें खरीदनी चाहिए, जो सुख-समृद्धिदायक हों. जैसे- सोना, चांदी, कपड़े, बर्तन, नया घर, गाड़ी, गहने, इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम, डेकोरेटिव्‍स आदि. लेकिन इस दौरान ध्‍यान रखें कि कोई अशुभ चीज ना खरीद लाएं जो घर में नकारात्‍मकता बढ़ाए.

3/5

काली चीजें

काले रंग को नकारात्‍मक का प्रतीक माना जाता है. खासतौर पर धनतेरस के दिन काले या काले जैसे गहरे रंग की चीजें बिल्‍कुल ना खरीदें. वरना मां लक्ष्‍मी रूठ जाएंगी.

4/5

सेकंड-हैंड चीजें

धनतेरस-दिवाली के दिन पुरानी, इस्‍तेमाल की हुईं सेकंड-हैंड चीजें ना लाएं. इस दिन नई चीजें ही घर में लाएं. साथ ही वे चीजें शुभ फलदायक हों.

5/5

नुकीली-धारदार चीजें

ऐसे शुभ मौके पर चाकु-छुरी, कैंची या कोई हथियार जैसी धारदार-नुकीली चीजें घर में ना लाएं. वरना पूरे साल घर में झगड़े होंगे. रिश्‍तों में मनमुटाव पैदा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link