जा रहे हैं धनतेरस की शॉपिंग करने? जरूर जान लें ये बात, बहुत महंगी पड़ेंगी ये गलतियां

धनतेरस पर क्‍या नहीं खरीदना चाहिए: धनतेरस के दिन खरीदारी करने का बड़ा महत्‍व है लेकिन अशुभ चीजें खरीदना बड़ा नुकसान दे सकता है. लिहाजा धनतेरस पर खरीदारी करने से पहले कुछ जरूरी बातें जान लें. वरना धनतेरस के दिन गलत चीजें खरीदना आपको कंगाल कर सकता है.

श्रद्धा जैन Fri, 10 Nov 2023-9:05 am,
1/5

प्‍लास्टिक और कांच की चीजें

धनतेरस पर भूलकर भी प्लास्टिक और कांच से बनी चीजें ना खरीदें. इन चीजों का संबंध राहु से होता है. धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदने से घर में गरीबी आती है. 

2/5

नुकीली-धारदार चीजें

धनतेरस पर भूलकर भी प्लास्टिक और कांच से बनी चीजें ना खरीदें. इन चीजों का संबंध राहु से होता है. धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदने से घर में गरीबी आती है. 

3/5

लोहे की चीजें

धनतेरस के दिन लोहे की कोई भी चीज जैसे कड़ाही, तवा या अन्‍य कोई सामान खरीदकर घर में ना लाएं. ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के शुभ दिन लोहे का सामान घर में लाने से घर में दुर्भाग्य भी साथ आ जाता है. इसके अलावा एल्युमिनियम के बर्तन भी धनतेरस के दिन ना खरीदें. 

4/5

आर्टिफिशियल ज्वेलरी

धनतेरस के दिन सोना-चांदी जैसी शुभ धातुएं खरीदना होता है इसलिए लोग सोने-चांदी के आभूषण, बर्तन आदि खरीदते हैं. वहीं इस शुभ दिन आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदने की गलती ना करें. इससे व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है.

5/5

काले रंग के कपड़े

धनतेरस पर लोग नए कपड़े भी खरीदते हैं. इस दौरान ध्‍यान रखें कि काले रंग के कपड़े बिल्कुल भी न खरीदें. बेहतर होगा कि आप शुभ रंगों जैसे पीले, लाल, हरे, नारंगी, गुलाबी आदि रंग के कपड़े खरीदें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link