जूनियर रिसर्च फेलो के लिए DRDO ने मांगे आवेदन, ग्रेजुएट्स फौरन कर दें अप्लाई, इस दिन होगा वॉक-इन इंटरव्यू

DRDO Recruitment 2024: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO)की तरफ से कई रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. दरअसल, डीआरडीओ की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अगर आप यहां नौकरी करने के इच्छुक है तो इस मौके का लाभ उठाते हुए फटाफट से आवेदन भर दें.

आरती आज़ाद Mon, 10 Jun 2024-5:30 pm,
1/6

आवेदन की लास्ट डेट

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 19 जून 2024 तय की गई है.

 

2/6

इतने पदों को भरा जाएगा

इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए है. डीआरडीओ में कुल 12 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

 

3/6

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आवेदकों के पास फर्स्ट डिवीजन के साथ कंप्यूटर साइंस/इंजीनियरिंग में एमई/एमटेक की डिग्री होनी चाहिए. 

4/6

कितनी है एज लिमिट?

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है.

5/6

इतनी मिलेगी सैलरी

जूनियर रिसर्च फेलो पदों के लिए सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने 37,000 रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही उन्हें एचआरए भी दिया जाएगा.

 

6/6

नहीं होगा कोई एग्जाम

डीआरडीओ की तरफ से भरे जा रहे जूनियर रिसर्च फेलो पद के लिए कोई रिटेन एग्जाम नहीं देना होगा. सिलेक्शन वॉक-इन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. इंटरव्यू 19 और 20 जून को सुबह 8:30 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक डीजीआरई चंडीगढ़ में का आयोजिक किया जाएगा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link