Valentine`s Trip: प्यार के रंग में रंगे भारत के खूबसूरत शहर, इस वेलेंटाइन डे करें इन 5 रोमांटिक जगहों की सैर

अगर आप भी हर साल की तरह घर पर या किसी पास के रेस्टोरेंट में जाकर बोर हो गए हैं तो इस वैलेंटाइन वीक पर भारत की इन रोमांटिक जगहों पर पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. राजा-महाराजाओं के किले हो या शानदार महल, झिलमिलाती झील हो या सुनहरे समुद्र तट, भारत आपको हर जगह प्यार का एहसास कराएगा. तो चाहे आपका हनीमून हो या आप अपने जीवनसाथी के साथ कई सालों से घूमने का प्लान बना रहे हों, इस वैलेंटाइन डे पर हम आपके लिए भारत की 5 सबसे रोमांटिक जगहों के बारे में बताने वाले हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 04 Feb 2024-6:16 pm,
1/5

दार्जिलिंग - पहाड़ों की नगरी

दार्जिलिंग की हसीन वादियां और ठंडी हवा आपके प्यार को और भी खास बना देंगी. यहां चाय बागानों के बीच घूमना और टॉय ट्रेन की सवारी करना एक रोमांटिक एक्सपीरिएंस होगा. दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे पर धुंध से ढके पहाड़ों के बीच गुज़रना यादगार रहेगा.

2/5

कुमारकोम - बैकवाटर्स का सफर

केरल का ये खूबसूरत शहर हाउसबोट पर बैकवॉटर्स का सफर करने के लिए मशहूर है. आप नारियल के पेड़ों से घिरे शांत वाटर वेस पर चलते हुए, टेस्टी केरल व्यंजनों का मज़ा ले सकते हैं. कुमारकोम लेक रिसॉर्ट में ठहर कर केरल की पारंपरिक वास्तुकला और आधुनिक सुविधाओं का बेहतरीन मेल आपको एक यादगार ट्रिप का अनुभव देगा.

3/5

मनाली - रोमांच और खूबसूरती का संगम

बर्फ से ढके पहाड़, जंगल, फूल और सेब के बागों से घिरा मनाली भारत के सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है. यहां आप पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग या माउंटेनियरिंग जैसी रोमांचक गतिविधियों का मजा ले सकते हैं. नेचर लवर के लिए सोलंग घाटी या नदी के किनारे बने आरामदायक कॉटेज में रहकर खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाना एक अलग ही अनुभव होगा.

4/5

श्रीनगर - धरती का स्वर्ग

झीलों, घाटियों और ऊंचे पहाड़ों से घिरा श्रीनगर सचमुच धरती का स्वर्ग है. यहां शांत झीलों पर हाउसबोट में रहना और शिकारा की सवारी करना एक यादगार अनुभव हो सकता है. आप अपने पार्टनर के साथ डल झील पर भारत के पहले ओपन-एयर फ्लोटिंग थिएटर में रोमांटिक शाम बिता सकते हैं. ताज डल व्यू या ललित होटल में रहकर नेचर का अनुभव कर सकते हैं.

5/5

उदयपुर - झीलों का शहर

राजस्थान का ये खूबसूरत शहर महलों और झीलों के लिए जाना जाता है. यहां ठहरने के लिए आप किसी भी अच्छे महल को चुन सकते हैं. उदयपुर में घूमते हुए आपको महसूस होगा मानो आप सपनों की दुनिया में हैं. रोमांटिक डिनर के लिए आप पिछोला झील पर बने ताज लेक पैलेस को चुन सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link