Fengshui: घोड़े की यह मूर्ति बना सकती है करोड़पति, घर में लगाते ही दिखेंगे चमत्कारी बदलाव

Feng Shui Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसी शुभ चीजें हैं जिन्हें घर में रखना जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है. ठीक वैसे ही घोड़े की मूर्ति वास्तु शास्त्र के साथ ही फेंगशुई में भी शुभ मानी गई है. इसके रखने से जीवन में कई चमत्कारी प्रभाव देखने को मिलते हैं.

शिल्पा जैन Wed, 26 Jun 2024-1:49 pm,
1/6

फेंगशुई टिप्स

वास्तु शास्त्र के साथ ही फेंगशुई ने भी घोड़े की मूर्ति को घर में रखना लाभकारी माना है. फेंगशुई के अनुसार यदि व्यक्ति के जीवन में लंबे समय से कोई परेशानी चली आ रही है तो उसे यह घोड़े की मूर्ति दूर कर सकती है. यह घोड़े की मूर्ति एक दो रूप में ही नहीं बल्कि कई तरीके से व्यक्ति की कई समस्याओं को दूर कर सकती है. लेकिन इसके लिए इसका सही तरीके से प्रयोग करना आना जरूरी है. चलिए विस्तार से यह जानने कि कोशिश करते हैं कि कैसे घोड़े की मूर्ति जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है और इसे किस दिशा में रखना लाभकारी माना गया है.

 

2/6

कलह को करता है दूर

फेंगशुई के अनुसार यदि घर में कलह की स्थिति हो तो घोड़े की मूर्ति उस घर में रखना काफी शुभ माना गया है. यह कलह को दूर करता ही है साथ ही परिवार में खुशहाली भी बना कर रखता है.

3/6

लंबी बीमारी को करता है दूर

फेंगशुई के अनुसार यदि घर में लंबे समय से कोई बीमार चल रहा हो तो वहां पर घोड़े की मूर्ति रखना काफी लाभकारी माना गया है. यह बीमारी की समस्या को दूर करने में मदद करता है.

4/6

बिजनेस में दिलाता है मुनाफा

फेंगशुई के अनुसार यदि कारोबार में मंदि आ गई हो तो घोड़े की मूर्ति वहां पर लाभकारी माना जाता है. इसे ऑफिस में रखने से मंदी की भी समस्या दूर हो जाती है.

5/6

सुख और समृद्धि को रखता है मेंटन

फेंगशुई में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करती है. घर में घोड़े की मूर्ति रखने से वहां पर सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. इसके साथ ही वहां पर सुख और समृद्धि भी बनी रहती है.

6/6

जानें किस दिशा में रखें घोड़े की मूर्ति

फेंगशुई के अनुसार घोड़े की मूर्ति रखने के लिए शुभ दिशा बताई गई है. बता दें कि घर की उत्तर दिशा में घोड़े की मूर्ति रखना लाभकारी और शुभ माना गया है. बिजनेस में यदि मुनाफा चाहते हैं तो ऑफिस वाली जगह पर घोड़े की मूर्ति को उत्ता दिशा में जरूर रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link