शरद पूर्णिमा की रात से रोशन होगा इन राशि वालों का भाग्‍य, घर में प्रवेश करेंगी मां लक्ष्‍मी, सूर्य-चंद्रमा लुटाएंगे धन

Sharad Purnima 2024: शरद पूर्णिमा की रात 4 राशि वालों के जीवन में सुख-समृद्धि का उजाला करने वाली है. दरअसल शरद पूर्णिमा के कुछ घंटे बाद ही सूर्य गोचर कर रहे हैं और ये शुभ योग 4 राशि के जातकों को मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा दिलाएगा.

श्रद्धा जैन Wed, 16 Oct 2024-7:48 am,
1/6

Surya Gochar 2024 : अश्विन माह की पूर्णिमा को शरद पूर्णिमा कहते हैं. इसे कौमुदी, कोजागरी या रास पूर्णिमा भी कहते हैं. ज्‍योतिष के अनुसार शरद पूर्णिमा की रात चांद धरती के सबसे करीब होता है. साथ ही अपनी सोलह कलाओं से परिपूर्ण होता है. शरद पूर्णिमा की रात को चंद्र देव और मां लक्ष्‍मी की पूजा की जाती है. आज 16 अक्‍टूबर 2024 को शरद पूर्णिमा है और 17 अक्‍टूबर की सुबह सूर्य गोचर करेंगे. 

2/6

शरद पूर्णिमा की रात को बरसता है अमृत

मान्‍यता है कि शरद पूर्णिमा की रात को चंद्रमा की किरणें अमृत बरसाती हैं इसलिए शरद पूर्णिमा की रात को खीर बनाकर चांदनी में रखा जाता है और फिर भगवान को भोग लगाकर उसका प्रसाद ग्रहण करते हैं. इस साल शरद पूर्णिमा पर बेहद शुभ योग बन रहे हैं - बुधादित्य योग, शश योग, रवि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग. ये शुभ योग 4 राशियों के लिए बेहद भाग्‍यशाली साबित होंगे. 

3/6

कर्क राशि

शरद पूर्णिमा कर्क राशि वालों के लिए बहुत शुभ फलदायी रहेगी. इन लोगों के बिगड़े काम बनने लगेंगे. करियर में लाभ होगा. पद, पैसा, प्रतिष्‍ठा मिलेगी. कारोबार जमकर चलेगा. परिवार में खुशहाली रहेगी. 

4/6

कन्या राशि

कन्‍या राशि के जातकों के लिए शरद पूर्णिमा बड़ी सफलता का गवाह बनेगी. आप उपलब्धि हासिल करेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक लाभ होगा, तंगी दूर होगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. 

5/6

मकर राशि

मकर राशि के जातकों का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. करियर में बड़ा लाभ होगा. आपको महत्‍वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ वेतनवृद्धि की सौगात मिल सकती है. सरकार से लाभ होगा. सहयोग मिलेगा. 

6/6

मीन राशि

मीन राशि के जो जातक करियर-नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं, उन्‍हें सफलता मिल सकती है. नए अवसर मिलेंगे जो आपको उम्‍मीद से बड़ा फायदा देंगे. इसके अलावा भी जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव आएंगे. निवेश से लाभ होगा.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link