100 साल बाद गणेश चतुर्थी पर ऐसा अद्भुत संयोग, इन लोगों को बप्‍पा बनाएंगे करोड़पति, शुरू होगा उत्‍सवों का दौर

Ganesh Chaturthi Rashifal: भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश प्रतिमाओं की स्‍थापना होगी और इसके साथ ही 10 दिन का गणेश उत्‍सव प्रारंभ होगा. इस साल गणपति बप्‍पा 3 राशि वालों के लिए कई सौगात लेकर आ रहे हैं.

श्रद्धा जैन Thu, 05 Sep 2024-7:47 am,
1/6

Rashifal 7 September 2024 : इस साल गणेश चतुर्थी 7 सितंबर 2024 को है और इसी दिन से गणेश महोत्सव शुरू होगा. गणेश उत्‍सव 10 दिन तक चलता है और 17 सितंबर को गणेश विसर्जन के साथ समाप्‍त होगा. 

2/6

100 साल बाद दुर्लभ संयोग

इस साल भाद्रपद शुक्‍ल गणेश चतुर्थी बेहद खास है क्‍योंकि 100 साल बाद गणेश चतुर्थी पर दुर्लभ संयोग बन रहा है. इस साल गणेश चतुर्थी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, ब्रह्म योग और इंद्र योग का संयोग बन रहा है. साथ ही स्वाति और चित्रा नक्षत्र रहेगा.

3/6

गणेश पूजा के लिए बेहद शुभ मुहूर्त

इस तरह गणेश चतुर्थी पर गणेश स्‍थापना और पूजा के लिए बेहद शुभ मुहूर्त मिलेंगे. साथ ही ग्रह-नक्षत्रों की यह स्थिति 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाली है. कह सकते हैं कि इन लोगों को इतनी सुख-समृद्धि मिलेगी कि गणेश उत्‍सव के साथ इन लोगों के जीवन में भी उत्‍सवों का दौर शुरू होगा.  

4/6

वृषभ राशि

गणेश चतुर्थी वृषभ वालों के लिए बहुत ही शुभ फल देगी. एक-एक करके आपके सारे काम बन जाएंगे. व्‍यापारी वर्ग को तगड़ा लाभ होगा. नया काम शुरू करने के लिए सही समय है. धन-दौलत बढ़ेगी. जीवन में खुशियों का संचार होगा.

5/6

कर्क राशि

गणेश उत्‍सव से कर्क राशि वालों के जीवन में भी उत्‍सव शुरू होगा. इन जातकों को अपार धन की प्राप्ति होगी. आपका कामकाज बहुत अच्छा चलेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. 

6/6

कन्या राशि

गणेश पर्व कन्या राशि वालों के जीवन में खूब धन-समृद्धि लेकर आएगा. आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं दूर हो जाएंगी. करियर में अब तक जो प्राब्‍लम्‍स थीं, वो दूर होंगी. निवेश के लिए समय अच्‍छा है. एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसा आएगा.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link