पार्टनर पर नजर रखने के लिए काम आएगा Google Maps का ये फीचर, मिलेगी हर पल की अपडेट

Google Maps एक नेविगेशन ऐप है, जो स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल्ड मिलता है. इसे गूगल द्वारा बनाया गया है और यह ट्रैवलिंग के दौरान काफी काम आता है. इसकी मदद से ट्रेवल करना बहुत ही आसान हो गया है. यह ऐप लोकेशन डालते ही आपको किसी भी जगह तक पहुंचने का पूरा रास्ता दिखा देता है.

रमन कुमार Sun, 28 Jul 2024-6:21 am,
1/5

Google Maps इस्तेमाल करने में आसान

Google Maps को इस्तेमाल करना काफी आसान है. आपको ऐप में सिर्फ अपना स्टार्टिंग प्वॉइंट और डेस्टिनेशन प्वॉइंट डालना होता है. इसके बाद मैप की मदद से ऐप आपको उस जगह तक जाने के लिए डायरेक्शन दिखा देता है. यह ऐप इंटरनेट की मदद से चलता है. आप इसे ऑफलाइन भी यूज कर सकते हैं. 

2/5

ऐप का फायदा

यह ऐप सिर्फ आपको डायरेक्शंस ही नहीं दिखाता बल्कि आप इसकी मदद से किसी जगह को सर्च भी कर सकते हैं और वहां का 360 डिग्री व्यू भी देख सकते हैं कि वो जगह कैसी दिखती है. आप किसी लोकेशन पर मौजूद अन्य जगहों के बारे में भी जान सकते हैं.

 

3/5

पार्टनर भी रख सकेंगे नजर

Google Maps की मदद से आप अपने पार्टनर या परिवार के किसी सदस्य पर नजर भी रख सकते हैं. इससे आप यह जान पाएंगे कि आपका वास्तविक समय में कहां है. सेफ्टी के लिहाज से भी यह फीचर काफी अच्छा है.

 

4/5

Google Maps में ऑन करें ये फीचर

Google Maps में लाइव लोकेशन नाम का एक फीचर मिलता है. इस फीचर की मदद से आप अपने पार्टनर की लोकेशन जान सकेंगे. इसके लिए आपको पार्टनर के फोन से अपने फोन में लाइव लोकेशन शेयर करनी होगी. यह फीचर iPhone और Android दोनों तरह के डिवाइस पर काम करता है. 

5/5

Android फोन में लाइव लोकेशन कैसे शेयर करें

Android फोन में लाइव लोकेशन शेयर करने के लिए Google Maps खोलें और स्क्रीन पर ऊपर की तरफ अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें. यहां Location sharing ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर पाएंगे. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link