कदम-कदम पर मदद करते हैं Google Maps के ये फीचर्स, बता देते हैं हर एक चीज, जानें कैसे

Google Maps Useful Features: गूगल मैप्स आजकल हर किसी के स्मार्टफोन में मौजूद है. यह एक नेविगेशन ऐप है, जिसको गूगल ने डेवलप किया है. इस ऐप को यूजर की आसानी के लिए बनाया गया है. गूगल मैप्स ऐप स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल यानी कि पहले से इंस्टॉल मिलता है. यूजर को सिर्फ अपना स्टार्टिंग प्वॉइंट और डेस्टिनेशन प्वॉइंट दर्ज करना होता है. इसके बाद यह ऐप यूजर को उस स्थान तक पहुंचने का पूरा रास्ता बता देता है. यह न केवल यूजर को एक जगह से दूसरी जगह जाने का रास्ता बताता है, बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो यात्रा को और भी आसान और सुविधाजनक बनाते हैं. आइए आपको गूगल मैप्स के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते हैं.

रमन कुमार Sun, 22 Sep 2024-7:56 am,
1/5

ऑफलाइन मैप्स

गूगल मैप्स यूजर को ऑफलाइन मैप्स की सुविधा देता है. आप इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर ऑफलाइन मैप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. यूजर अपने डेस्टिनेशन के मैप को पहले से ही डाउनलोड कर सकते हैं और फिर बिना इंटरनेट के भी उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

2/5

लाइव ट्रैफिक

यह फीचर यूजर को किसी भी रास्ते पर ट्रैफिक की स्थिति के बारे में बताता है जिससे आप अपनी यात्रा के समय का पहले से ही अनुमान लगा सकते हैं. अगर कोई रास्ता जाम है तो यह आपको अल्टरनेटिव रूट भी सुझाता है.

 

3/5

पब्लिक ट्रांसपोर्ट

गूगल मैप्स का यह फीचर यूजर को बस, ट्रेन, मेट्रो आदि के माध्यम से अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए सबसे अच्छा रास्ता बताता है. यह आपको बस और ट्रेन के शेड्यूल के बारे में भी जानकारी देता है.

 

4/5

स्ट्रीट व्यू

इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी जगह का 360 डिग्री व्यू देख सकता है. आप किसी रेस्टोरेंट, होटल या किसी अन्य जगह पर जाए बिना ही उसके बारे में अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कैसा दिखता है. 

 

5/5

किसी भी जगह को ढूंढना

आप गूगल मैप्स का उपयोग करके किसी भी जगह को सर्च कर सकते हैं, जैसे कि रेस्टोरेंट, होटल, एटीएम, गैस स्टेशन आदि. आप किसी भी स्थान के बारे में रिव्यू और रेटिंग देख सकते हैं और दूसरों के अनुभवों से सीख सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link