3 सितारे और 1 फिल्म....15 दिनों तक टिकट के लिए तरसते रहे लोग, 2 करोड़ बजट वाली इस मूवी ने मचा दिया था ऐसा कोहराम

1988 Biggest Hit Film: आज हम आपको उस फिल्म के बारे में बताएंगे जिसे रिलीज हुए 36 साल हो गए हैं. इस फिल्म ने सक्सेस की ऐसी कहानी लिखी थी जिसे देखने के बाद कई मेकर्स अपने हाथ मलते रह गए थे. इस फिल्म में एक या दो नहीं बल्कि तीन बॉलीवुड के दमदार सितारे थे. जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बारिश करवा दी थी. चलिए आपको 1988 की सबसे हिट फिल्म के बारे में बताते हैं.

शिप्रा सक्सेना Thu, 26 Sep 2024-10:14 pm,
1/5

कौन सी है फिल्म?

इस फिल्म में गोविंदा, संजय दत्त और मिथुन चक्रवर्ती तीनों सितारों ने अपनी किस्तम आजमाई थी. तीनों का लक ऐसा कमाल दिखाया फिल्म रिलीज होते ही थिएटर से ऐसी चिपकी कि 15 दिनों तक लोगों को फिल्म के टिकट तक नहीं मिल पाए थे. ये रिकॉर्ड ब्रेकिंग फिल्म 'जीते हैं शान से' है.

 

2/5

लगी कतारें

ये बात 80-90 दशक की है. जब थिएटर में फिल्म देखने का क्रेज सातवें आसमान पर हुआ करता था. उस वक्त किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म की सुविधा नहीं थी. ऐसे में जैसे ही इन तीन महारथियों की फिल्म रिलीज हुई तो सिनेमाघर के बाहर इसे देखने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारे लग गईं.

3/5

15 दिनों तक किया राज

हालत ऐसी हो गई थी कि जब थिएटर के सारे टिकट बिक जाते तो टॉकीज के मालिक हाउसफुल का बोर्ड सिनेमाघर के बाहर ही टांग देते थे. फिल्म ने देश भर में बेहतरीन कलेक्शन किया और करीबन 15 दिन तक ये फिल्म थिएटर से उतरी ही नहीं. 

 

4/5

कई और बेहतरीन सितारे

इसमें इन तीनों एक्टर्स के अलावा मंदाकिनी और विजेता पंडित भी थीं. इसके अलावा डैनी डैंगजोंगपा भी थे. फिल्म की ना केवल दमदार कहानी लोगों को पसंद आई थी बल्कि उसका एक गाना 'जुली जुली जॉनी' खूब हिट हुआ था. 

5/5

बजट 2 करोड़, कमाई छप्परफाड़

इस फिल्म का बजट महज 2 करोड़ था लेकिन कलेक्शन 8 करोड़ किया था. फिल्म का निर्देशन कवल शर्मा ने किया था और म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link