Grahan Yog: तुला राशि में बना भयंकर `ग्रहण योग`, अगले 2 दिन हैं बेहद खतरनाक

Grahan yog Negative Effects: वैदिक ज्योतिष में ग्रह-नक्षत्र समय-समय पर परिवर्तन करते रहते हैं. कभी-कभी एक ही राशि में दो या तीन ग्रह एक साथ आ जाते हैं. ग्रहों की इस स्थिति को युति कहते हैं. ग्रहों की युति से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. जब कभी राहु या केतु के साथ चंद्रमा साथ आ जाता है तो इनकी युति से ग्रहण योग का निर्माण होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद अशुभ और खतरनाक बताया गया है. तुला राशि में इसी योग का निर्माण हुआ है. ऐसे में लोगों को अगले 2 दिन संभलकर रहना होगा.

चंद्रशेखर वर्मा Tue, 25 Jul 2023-7:38 pm,
1/5

Rahu-Ketu

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में राहु या केतु में से किसी के भी साथ और चंद्रमा की युति बनती है, तब ग्रहण योग का निर्माण होता है. 

2/5

Grahan Yog

वर्तमान समय में केतु का गोचर तुला राशि में हो रहा है और मंगलवार से इस राशि में चंद्रमा भी प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में तुला राशि में ग्रहण योग बन रहा है.

3/5

Libra

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहण योग का प्रभाव काफी नकारात्मक होता है, जिससे इंसान परेशान हो जाता है. ग्रहण योग तुला राशि में 25 जुलाई को दोपहर 11 बजकर 13 मिनट पर बना है और इसका प्रभाव 27 जुलाई की शाम 7 बजकर 28 मिनट तक रहेगा. ऐसे में अगले दो दिन काफी सतर्कता रखनी होगी.

4/5

Mind-Brain

ग्रहण योग का असर इंसान के मन-मस्तिष्क पर पड़ता है. इसे व्यक्ति को तनाव, ओवरथिंकिंग, आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, साथ ही सेहत को लेकर भी दिक्कत होने लगती है. इस दोष से आत्मविश्वास में कमी आ जाती है और शत्रु हावी होने लगते हैं.

5/5

Remedies

ग्रहण योग के प्रभाव को कम करने के लिए शिवलिंग पर जलाभिषेक करना चाहिए. ग्रहण योग के दौरान बुधवार पड़ रहा हो तो गणेश जी की पूजा करनी चाहिए, साथ ही गाय की सेवा और जरूरतमंदों की मदद भी करनी चाहिए. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link