90s की इस हसीना ने सालों किया इंडस्ट्री पर राज, दी लगातार कई हिट फिल्में; फिर एक गलती ने बर्बाद कर दिया करियर; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Guess Who Is This Actress: बितने वाला हर दौर सभी के लिए यादगार होता है. ऐसा ही दौर था 90 का दशक. इस दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्टर-एक्ट्रेसेस से बड़े पर्दे से लेकर फैंस के बीच अपनी पहचान बनाई. एक के बाद एक हिट फिल्म देकर अपना नाम हमेशा के लिए यादगार बना लिया. आज हम आपको ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 90s में फिल्म इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया. कई बड़े स्टार्स के साथ हिट फिल्में दीं, लेकिन फिर एक गलती उनके पूरे करियर को तबाह कर दिया और अब वो बड़े पर्दे से दूर हो चुकी हैं.

वंदना सैनी Mon, 14 Oct 2024-9:05 am,
1/6

कौन है ये फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस..?

90 के दशक में कई एक्टर-एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई. उन्होंने हिट फिल्मों के जरिए अपने फैंस के दिलों में जगह बनाई. आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 90s में बड़े पर्दे पर खूब नाम कमाया. उन्होंने कई बड़े सितारों के साथ एक के बाद एक कई हिट फिल्में कीं, लेकिन एक गलती ने उनके करियर को बर्बाद कर दिया. अब वो फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. साथ ही रियलिटी शोज में भी नजर आती रहती हैं.

2/6

कई सालों तक इंडस्ट्री पर किया राज

90s का दौर बेहद खूबसूरत और यादगार दौर था. वो दौर में फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी बेहद खास रहा, क्योंकि उस समय ने इंडस्ट्री को कुछ ऐसे यादगार कलाकार दिए, जिनको आज भी भूल पाना आसान नहीं है. उनकी पुरानी फिल्मों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. उन्हीं कलाकारों में से खूबसूरत और चुलबुली उर्मिला मातोंडकर भी हैं. जिन्होंने अपने करियर में ज्यादातर हिट फिल्में दी हैं और अपनी दमदार अदाकारी से इंडस्ट्री से लेकर फैंस के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है. 

3/6

3 साल की उम्र से करने लगी थीं एक्टिंग

जब भी 90 के दशक की फिल्मों और स्टार्स की बात होती है, तो उनमें उर्मिला मातोंडकर का नाम जरूर याद आता है. और क्यों ना आए, उस समय उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी थीं. शायद कम ही लोग जानते होंगे कि उर्मिला ने सिर्फ 3 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई. लेकिन फिर उनकी लाइफ में कुछ ऐसा हुआ जिसने सब कुछ बदल दिया. उनकी लाइफ और करियर को एक बड़ा झटका लगा. 

4/6

उर्मिला की वो गलती, जिससे वो शायद आज तक नहीं भूलीं

उर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत 1977 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'कर्म' से की थी. हालांकि, बतौर एक्ट्रेस उन्हें असली पहचान 1991 में आई फिल्म 'नरसिम्हा' से मिली. असली शोहरत उन्हें राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से मिली, जिसके बाद उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा के साथ लगभग 13 फिल्मों में काम किया. इस दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं, लेकिन उनके प्यार का सफर आसान नहीं था. क्योंकि राम गोपाल वर्मा की इंडस्ट्री  में बेहद ही कम लोगों से बनती थी. इसी वजह से उर्मिला ने कई बड़े डायरेक्टर की फिल्में ठुकरा दीं. 

5/6

राम गोपाल वर्मा की पत्नी ने उठाया था हाथ

उर्मिला के इस फैसले का असर धीरे-धीरे उनके करियर पर भी पड़ने लगा और उन्हें कम फिल्में ऑफर होने लगीं. लेकिन उर्मिला की परेशानियां यहीं खत्म नहीं हुईं. बताया जाता है कि जब राम गोपाल वर्मा की पत्नी को उनके और उर्मिला के रिश्तों के बारे में पता चला तो उन्होंने काफी हंगामा मचाया. खबरें तो यहां तक कहती हैं कि उन्होंने एक बार उर्मिला पर हाथ भी उठाया था. इस घटना के बाद उर्मिला का करियर मुश्किलों में पड़ गया और धीरे-धीरे वो फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं. बड़े पर्दे से दूर एक्ट्रेस ने फिर राजनीति में कदम रखा. 

6/6

गैर धर्म शादी कर खूब हुई थीं ट्रोल

उर्मिला ने 2019 में राजनीति में कदम रखते हुए इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के साथ हाथ मिलाया और लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से चुनाव लड़ा, लेकिन जीत नहीं मिली. कुछ समय बाद, उन्होंने मुंबई इकाई के कामकाज के तरीके पर नाराज होकर पार्टी छोड़ दी. फिर, 2020 में उन्होंने शिवसेना जॉइन की. उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उर्मिला ने 2016 में बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से शादी की, जो उनसे 9 साल छोटे हैं. हालांकि, शादी के बाद एक्ट्रेस को काफी ट्रोल भी किया गया, लेकिन उनको इन सब बातों से कोई खास फर्क नहीं पड़ता. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link