पिता बनाना चाहते थे दर्जी, लेकिन बेटा बन गया खूंखार विलेन; दी एक से बढ़कर एक फिल्म; बन गए सुपरस्टार; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Guess Who Is This Bollywood Villain: हिंदी सिनेमा में काम करने वाले हर एक स्टार की स्टोरी अलग है. कोई एक्टर बनने से पहले डॉक्टर बनना चाहता था, तो कोई इंजीनियर, तो कोई कुछ और. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके पिता उनको दर्जी बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वही हुआ. इस स्टार ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन बतौर हीरो नहीं बल्कि बतौर विलेन. ये स्टार सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहा है, जिसने कई हिट फिल्मों में काम किया है. चलिए बताते हैं कौन है ये स्टार..?

वंदना सैनी Tue, 15 Oct 2024-9:03 am,
1/5

कौन है ये स्टार..?

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने कुछ और करने का सोचा था, लेकिन वे एक्टर बन गए. एक हीरो तो ऐसा है जो पहले कपड़े सिलने वाला टेलर बनना चाहता था, लेकिन अब वो खुद एक बड़ा स्टार है और उसकी बेटी भी एक सुपरहिट एक्ट्रेस बन चुकी है. इस एक्टर ने नेगेटिव रोल निभाकर इंडस्ट्री से लेकर फैंस के बीच अपनी अलग पहचान बनाई. खूंखार विलेन होने के साथ-साथ उन्होंने कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी से भी दर्शकों का खूब दिल जीता और कई अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाए.

2/5

पिता चाहते थे बेटा दर्जी बने..

जी हां, आप एक दम सही समझे. हम यहां हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर शक्ति कपूर के बारे में ही बात कर रहे हैं, जो एक बेहद टैलेंटेड एक्टर माने जाते हैं. उन्होंने अपने परिवार और पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और सफलता भी हासिल की. उनके पिता चाहते थे कि वे एक दर्जी बनें, उन्हें सुई, धागा और मशीन देकर तैयार किया गया. लेकिन किस्मत ने कुछ और ही तय किया. शक्ति कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा दिखाया और एक सफल अभिनेता बन गए. 

3/5

लेकिन बेटा बन गई बड़ा एक्टर

उनकी कहानी इस बात की मिसाल है कि अगर हिम्मत हो तो किसी भी चुनौती का सामना किया जा सकता है. शक्ति कपूर ने अपने करियर में शाहरुख, सलमान और अनिल कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया है. उन्होंने कई हीरोइनों के साथ भी काम किया. आज, वे बॉलीवुड के सबसे फेमस खलनायकों में से एक माने जाते हैं. शक्ति कपूर का बैकग्राउंड बहुत साधारण था, इसलिए उनके लिए ये सफर तय करना आसान नहीं था. उनके संघर्ष और मेहनत ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया, जहां आज उन्हें एक जाने-माने स्टार के तौर पर जाना जाता है.

4/5

क्या है शक्ति कपूर का असली नाम?

शक्ति कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1977 में आई फिल्म 'खेल खिलाड़ी' से की थी. उनके ज्यादातर फैंस ये नहीं जानते होंगे कि उनका असली नाम सुनील सुंदरलाल कपूर है, जिसे उनके माता-पिता ने रखा था. लेकिन जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर रख लिया. इस नाम से ही वो आज भी अपने फैंस के बीच काफी मशहूर हैं. शक्ति कपूर ने अपने करियर में कई तरह के किरदार निभाए हैं और अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. उनकी पहचान अब इसी नाम से बनी हुई है. 

5/5

शक्ति कपूर की पर्सनल लाइफ

इंडस्ट्री में सफल होने के बाद शक्ति कपूर ने मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन शिवांगी कपूर से शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे हैं. बेटा सिद्धांत कपूर और एक बेटी श्रद्धा कपूर. श्रद्धा ने 2010 में फिल्म 'तीन पत्ती' से अपने करियर की शुरुआत की थी और आज वे इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस बन चुकी हैं. श्रद्धा को अपने करियर में असली पहचान 'आशिकी 2' से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. हाल ही में श्रद्धा कपूर अपनी इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'स्त्री 2' की सफलता को आनंद ले रही हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link