अपने ही बच्चों को निवाला बना लेते हैं ये जानवर, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

Killer Animals: दुनिया में कुछ ऐसे जानवर हैं जो ना दूसरे जानवरों का शिकार करते हैं बल्कि अपने बच्चों की भी हत्या कर देते हैं. हैमस्टर, बिच्छू, पोलर बियर उनमें से खास हैं. जानकारों के मुताबिक अपने ही बच्चों को मारने के पीछे कई वजह है. कुछ जानवर खाने की कमी से हत्यारा बन जाते हैं तो कुछ को जब अहसास होता है कि बच्चों के लिए पर्यावरण अनुकूल नहीं होगा उस केस में बच्चों को निवाला बना लेते हैं.

ललित राय Thu, 07 Sep 2023-8:52 am,
1/5

हैमस्टर्स

मादा हैमस्टर कभी कभी अपने बच्चों को खाने लगती हैं. ऐसा वो तब करती है जब वो तनाव में हों या किसी चीज से डर रही हों. अगर उन्हें लगता है कि पर्यावरण बच्चों के अनुकूल नहीं होगा उस केस में भी अपने बच्चों को मार देती हैं.

2/5

हिप्पोपोटामस

हिप्पोपोटामस, आमतौर पर शाकाहारी होते हैं. हालांकि पिछले कुछ वर्षों में देखा गया है कि ये भी अपने बच्चों को निशाना बनाने से नहीं चुकते. इसमें मांसाहारी जानवरों के लक्षण पाए जा रहे हैं.

3/5

पोलर बियर

पोलर बियर, ध्रुवीय इलाके में मिलते हैं, हाल के वर्षों में यह पाया गया है कि ये छोटे छोटे जानवरों को निवाला बनाते हैं, यही नहीं अपने ही परिवार के सदस्यों को भी जिंदा नहीं छोड़ते.

4/5

चूहे

चूहे भी अपने खुद के बच्चों को खाने से नहीं चुकते. हालांकि वो ऐसा काम तब करते हैं जब उन्हें अपने बच्चों में किसी तरह की शारीरिक कमी नजर आती है. इसके अलावा जब उन्हें खाने की परेशानी होती है तो भी निवाला बनाते हैं.

5/5

बिच्छू

मादा बिच्छू  एक साथ 100 बच्चे पैदा करने की क्षमता रखती हैं. जब उन्हें खाने की दिक्कत होती है तो वो अपने बच्चों को खाने लगती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link