क्या कोई चुपके से यूज कर रहा है आपका WhatsApp अकाउंट? चुटकी में चलेगा पता, जानें कैसे

WhatsApp Security Features: व्हाट्सएप एक बहुत ही पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि कोई आपके व्हाट्सएप अकाउंट को बिना आपकी अनुमति के इस्तेमाल कर सकता है? अगर आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर कुछ अजीब एक्टिविटी देखते हैं, जैसे कि अननोन मैसेज, कॉन्टैक्ट या डिवाइस, तो इसका मतलब हो सकता है कि कोई आपके अकाउंट को हैक कर रहा है. इसलिए अपने व्हाट्सएप अकाउंट को सेफ रकना जरूरी हो जाता है. हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप यह जान सकते हैं कि क्या कोई आपका व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल कर रहा है.

रमन कुमार Mon, 23 Sep 2024-5:43 pm,
1/5

व्हाट्सएप फीचर्स

WhatsApp में कुछ ऐसे फीचर्स हैं जिनकी मदद से आप पता कर सकते हैं कि आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कौन-कौन से डिवाइस से इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे आप अपने अकाउंट की सुरक्षा सुनिश्चित कर पाएंगे. 

2/5

लिंक्ड डिवाइस चेक करें

अपने व्हाट्सएप ऐप को ओपन करें और ऊपर दाईं कोने में तीन डॉट्स वाले आइकन पर टैप करें. फिर "लिंक्ड डिवाइस" ऑप्शन पर जाएं. यहां आपको दिखाई देगा कि आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कौन-कौन से डिवाइस से इस्तेमाल किया जा रहा है. 

3/5

डिवाइस को लॉग आउट करें

अगर आपको लगता है कि कोई अनजान डिवाइस आपके व्हाट्सएप अकाउंट को इस्तेमाल कर रहा है, तो आप उस डिवाइस को लॉग आउट कर सकते हैं. 

4/5

अनजान मैसेज पर ध्यान दें

अगर आपको ऐसे मैसेज मिलते हैं जो आपने नहीं भेजे या आपको कुछ अजीब लगता है तो समझ लें कि हो सकता है कि कोई आपके अकाउंट को इस्तेमाल कर रहा हो. हो सकता है कि वह व्यक्ति बिना आपकी अनुमति के मैसेज भेज रहा हो. 

5/5

अपना प्रोफाइल चेक करें

अगर आपका प्रोफाइल पिक्चर या स्टेटस बिना आपकी जानकारी के बदल रहा है, तो हो सकता है कि कोई आपके अकाउंट को दूसरे डिवाइस पर इस्तेमाल कर रहा हो और आपकी डीपी और स्टेटस अपलोड कर रहा हो. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link