घर पर ही कैसे हटाएं Upper Lip के बाल?

Upper Lips Hair Removal: अगर आपके अपरलिप्‍स बहुत जल्‍दी आ जाते हैं और बार-बार पार्लर जाने के झंझट से परेशानी हो गई हैं. तो हम यहां आपको ऐसा नुस्‍खा बता रहे हैं , ज‍िससे नेचुरली अपने अपल‍िप्‍स के बाल घर पर ही हटा सकती हैं. यहां जानें

वन्‍दना भारती Sat, 07 Sep 2024-11:07 pm,
1/8

अपर ल‍िप के बाल हटाने के घरेलू उपाय

अनचाहे ऊपरी होंठ के बाल कई लोगों के लिए परेशानी का सबब बने रहते हैं. केमिकल प्रोडक्‍ट्स या सैलून ट्रीटमेंट का सहारा लेने के बजाय, अपर ल‍िप्‍स के बालों को सुरक्षित तरीके से हटाने के लिए आसान और नेचुरल घरेलू उपाय यहां देखें. 

 

2/8

पपीता और हल्दी

2 बड़े चम्मच पपीता लें और उसे 1/2 चम्मच हल्दी के साथ मैश करें. अब इस मिश्रण का इस्तेमाल करें और इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें. पपीते में मौजूद सक्रिय एंजाइम बालों की जड़ों को तोड़ते हैं और बालों के विकास को रोकते हैं.

3/8

चने के आटे का मास्क

2 बड़े चम्मच चने का आटा लें और उसमें 1/2 चम्मच हल्दी पाउडर और दूध मिलाएं. पेस्ट को लगाएं और 10 मिनट तक सूखने दें. यह पेस्ट त्वचा को साफ करता है और बालों को हटाता है.

 

4/8

शहद और नींबू

1 बड़ा चम्मच शहद को ताजे नींबू के रस में मिलाएं. इसे ऊपरी होंठ पर हल्के से रगड़ें, 20 मिनट तक सूखने दें और धो लें. 

5/8

आलू दाल का पेस्ट

मूंग दाल (पीली दाल) को रात भर भिगोएं और आलू के रस के साथ मिलाएं. पेस्ट को ऊपरी होंठों पर लगाने के बाद इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें. यह मास्क बालों की वृद्धि को रोकता है और आपके ऊपरी होंठों को प्राकृतिक रूप से हल्का करता है. 

6/8

अंडे का सफेद भाग का मास्क

1 अंडे के सफेद भाग को कॉर्नस्टार्च और चीनी के साथ फेंटें. इसे लगाएं और सूखने तक इंतजार करें, फिर इसे छील लें.  यह मास्क हल्के बालों को हटाने के लिए बहुत बढ़िया है.

 

7/8

हल्दी और दूध का मास्क

1 चम्मच हल्दी को एक चम्मच दूध के साथ मिलाएं. इस मिश्रण को अपने ऊपरी होंठ पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें. इससे बालों की ग्रोथ धीमी हो जाएगी और दोबारा उगने से रोका जा सकेगा. 

8/8

चीनी और नींबू स्क्रब

1 बड़ा चम्मच चीनी को 1 बड़ा चम्मच नींबू के रस के साथ मिलाएं. इसके बाद इसे ऊपरी होंठ पर 10 मिनट तक बहुत ही कोमलता से रगड़ें. चीनी एक एक्सफोलिएटर है और नींबू एक लाइटनर है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link