देश की सबसे रोमांटिक फिल्म, जिसने सुपरस्टार को बना दिया था `शराबी`, पीछे पड़ी थीं 2-2 `हुस्नपरियां`; बॉक्स ऑफिस पर हुई बमचक कमाई

वैसे तो आपने अब तक कई रोमांटिक फिल्में देखी होंगी. लेकिन एक फिल्म ऐसी है जिस जैसी तो कोई फिल्म बन ही नहीं पाई. 22 साल बाद भी इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. ये फिल्म शाहरुख खान और ऐश्वर्या की थी जिसने 2002 में बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया था.

वर्षा Thu, 17 Oct 2024-2:21 pm,
1/6

रोमांटिक फिल्मों की भरमार

ओटीटी पर वैसे तो रोमांटिक फिल्मों की भरमार है. लेकिन एक फिल्म ऐसी थी जिसका आज भी कोई तोड़ नहीं है. फिल्म की कहानी हो, एक्टिंग हो या डायरेक्शन सबकुछ इतना फर्स्ट-क्लास थी. 2002 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी गदर काट दिया था. चलिए बताते हैं इस फिल्म के बारे में.

2/6

देवदास की कास्ट

ये कोई और नहीं बल्कि 'देवदास' थी, जिसने बॉक्स ऑफिस ही नहीं हर किसी का दिल जीत लिया था. फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ और किरण खेर से लेकर तमाम बड़े स्टार्स थे. फिल्म एक पीरियड रोमांटिक ड्रामा थी जिसे संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था.

3/6

देवदास का जलवा

संजय लीला भंसाली ने साल 2002 में इस रोमांटिक फिल्म को बनाया. जो कि बंगाली नोवल 'देवदास' पर ही आधारित थी. इस फिल्म का जलवा ये था कि ये कान्स फिल्म फेस्टिव तक भी पहुंची थी. फिल्म इतनी इमोशनल कर देने वाली थी कि आज भी इसे देखकर आंखें भर आती है.

4/6

देवदास ने बना दिया था शराबी

'देवदास' का सेट हो या गाने सबकुछ काफी बेस्ट था. एक बार तो शाहरुख खान ने खुलासा किया था कि 'देवदास' के रोल में फिट होने के लिए उन्होंने हकीकत में शराब पी थी. उन्होंने ये माना था कि शराब पीने से किरदार को बेस्ट बनाने में हेल्प तो मिली लेकिन पर्सनली उन्हें बहुत नुकसान हुआ. उन्होंने असल जिंदगी में भी शराब पीना शुरू कर दिया था.

5/6

देव से दो-दो रूप की रानी करती थीं प्यार

मालूम हो, 'देवदास' में शाहरुख खान ने देव का किरदार निभाया था. जो शराबा में डूबा रहता था.वहीं देव की पारो का रोल ऐश्वर्या ने निभाया था. तो वहीं माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी का रोल प्ले किया था. दोनों ही रूप की रानी का दिल देव पर था. लेकिन अंत इतना दर्दनाक था कि ये प्रेम कहानी खूब रूलाती भी थी.

6/6

देवदास ओटीटी पर

देश की सबसे रोमांटिक फिल्म कहना देवदास के लिए कतई गलत नहीं होगा. 'विकीपीडिया' के मुताबिक, इसका बजट 50 करोड़ रुपये था. इसकी कमाई 168 करोड़ रुपये रही थी. उस साल देवदास साल की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन गई थी. अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो पर फ्री में देख सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link