`कुबेर के खजाने` का मालिक है भारत का ये इकलौता `राजकुमार`! जिसने बाकी सितारों के उड़ाए छक्के

India`s Most Richest Star Kid: बॉलीवुड में कई सितारों के बच्चे डेब्यू कर चुके हैं. तो कई ऐसे हैं जिन्होंने आते ही अपना ऐसा सिक्का जमाया कि वो स्टार किड में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि कुछ स्टार किड फिल्मी लाइन में आए और कब गए किसी को कानों कान खबर भी नहीं हुई. लेकिन आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के उस अमीर `शहजादे` के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बॉलीवुड के कई टॉप क्लॉस स्टार किड को रौंद दिया है और वो सबसे अमीर स्टार किड बन चुके हैं. जानिए ये कौन है.

शिप्रा सक्सेना Tue, 22 Oct 2024-7:56 pm,
1/6

कौन है नंबर 1?

फिल्म इंडस्ट्री में कई टॉप क्लास एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बच्चे हैं. कुछ स्टार किड ने इंडस्ट्री में अपना पैर जमा लिया है तो कुछ अभी मशक्कत कर रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड का सबसे अमीर स्टार किड राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन हैं.

2/6

कुल संपत्ति 3100 करोड़

इस रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक रोशन की कुल संपत्ति 3100 करोड़ है. जो उन्हें कई सीनियर स्टार किड से भी ज्यादा अमीर बनाती हैं. ऋतिक के बाद दूसरे नंबर अमीर स्टार किड सैफ अली खान आते हैं जिनकी कुल नेटवर्थ 1200 करोड़ है. वहीं तीसरे नंबर पर अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर हैं जिनकी नेटवर्थ कुल 400 करोड़ है.

 

3/6

साउथ के सितारों को भी पछाड़ा

इसके बाद आलिया भट्ट का नंबर आता है. आलिया 550 करोड़ की मालकिन हैं. वहीं साउथ के सबसे टॉप क्लास स्टार किड राम चरण की कुल संपत्ति 1340 करोड़, जूनियर एनटीआर की 500 करोड़ और प्रभास की 300 करोड़ है.

4/6

मुंह ताकते रह गए सलमान खान

खास बात है कि ऋतिक की इस नेटवर्थ के सामने बॉलीवुड के सुपरस्टार भी पानी भर रहे हैं. आमिर खान की कुल संपत्ति 1800 करोड़ रजनीकांत की 400 करोड़ और सलमान खान की 2900 करोड़ है.

 

5/6

क्या हैं बिजनेस इन्वेस्टमेंट्स?

ऋतिक रोशन की कमाई का जरिया बिजनेस इन्वेस्टमेंट और फिल्म्स हैं. ये इस जनरेशन के सबसे सक्सेसफुल स्टार किड हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ये एक फिल्म के करीबन 85 करोड़ तक चार्ज करते हैं. हालांकि ये फिल्मों को लेकर काफी सिलेक्टिव हैं. इसके अलावा ऋतिक का अपना स्पोर्ट्स ब्रैंड है जिसका नाम HRX है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक की ये कंपनी करीबन 1000 करोड़ की है. 

6/6

सबसे सक्सेसफुल स्टारकिड

इस कंपनी की वजह से ऋतिक जितने भी एक्टर्स के बिजनेस हैं उसमें से सबसे ज्यादा सक्सेसफुल हैं. इसके अलावा ऋतिक के कई और बिजनेस इन्वेस्टमेंट है और पिता की प्रोडक्शन कंपनी में हिस्सेदारी भी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link