1500 लोगों की `माई-बाप` है ये एक्ट्रेस, करोड़ों की संपत्ति और आईलैंड की हैं मालकिन, एक ठग ने बर्बाद कर दिया सब

ये एक्ट्रेस बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हैं. जो देखने में बेहद ग्लैमरस हैं. सोशल मीडिया पर आपने भी इन्हें जरूर फॉलो किया होगा. ये तो सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम भी कर चुकी हैं. मगर एक कॉन्ट्रोवर्सी ऐसी हुई कि काफी किरकिरी हुई इतना ही नहीं महाठग के साथ इनकी प्राइवेट फोटो तक लीक हो गई थीं. चलिए बताते हैं इनके बारे में डिटेल.

वर्षा Fri, 19 Jul 2024-5:42 pm,
1/8

कहानी जैकलीन फर्नांडिस की

अब आप सोच रहे होंगे भला ये कौन सी एक्ट्रेस हैं? तो चलिए आपको हिंट देते हैं. इन्होंने सलमन खान से लेकर अक्षय कुमार संग फिल्मों में काम किया है. सबसे बड़ी बात ये इंडियन नहीं हैं. अगर आप अभी भी नहीं पहचान पाए तो चलिए हम बताते हैं. ये कोई और नहीं जैकलीन फर्नांडिस हैं.

 

2/8

जैकलीन ने लिए थे दो गांव गोद

साल 2020 की बात है. जैकलीन फर्नांडिस ने महाराष्ट्र के दो गांव पाथर्डी और शकूर को गोद लिया था. यहां रहने वाले 1500 से अधिक लोगों का ख्याल रखने का उन्होंने मन बनाया. इस दौरान उन्होंने बच्चों में होने वाले कुपोषण के खात्मे के लिए एक एनजीओ से हाथ मिलाया. इस पहल के जरिए उन्होंने भूखमरी से लोगों को बचाने की कोशिश की. उनका ये काम 3 साल तक के लिए था.

 

3/8

बच्चों को भरा पेट

जैकलीन फर्नांडिस के इस नेक काम को खूब सराहा गया था. उन्होंने तीन साल तक इन दो गांव के लिए खूब मदद की. खाना मुहैया करवाने के साथ साथ लोगों की कई तरह की मदद की गई. खास तौर पर 6 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए काम किया गया. ताकि वह कुपोषण की गिरफ्त से बच सके.  गांव में किचन गार्डन तक बनाए गए ताकि लोगों को इन दिक्कतों से बचाया जा सके.

 

4/8

श्रीलंका से कनेक्शन

11 अगस्त 1985 में जन्मी जैकलीन फर्नांडिस मूल रूप से श्रीलंकाई एक्ट्रेस हैं. वह भारत में काम करती हैं. हालांकि उनका जन्म बहरीन में हुआ. एक्ट्रेस के पिता श्रीलंका से तो मां किम मलेशिया और कनाडा से संबंध रखती हैं. उनकी नानी कनाडियान थीं. जिनका कनेक्शन गोवा से रहा था.

 

5/8

जैकलीन को एक्ट्रेस बनना ही नहीं था

फिल्मों और मॉडलिंग की दुनिया में आने से पहले वह रिपोर्टर बनना चाहती थीं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से मास कम्युनिकेशन भी किया था. मगर फिर उनकी किस्मत पलटी और उन्होने मॉडलिंग में करियर बनाया. शुरुआत हुई मिस श्रीलंका का ताज जीतकर. 

6/8

जैकलीन फर्नांडिस के बिजनेस

चार भाई-बहन में लाडली जैकलीन फर्नांडिस सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि खुद का बिजनेस भी चलाती हैं. उनका Kaema Sutra नाम का श्रीलंका में रेस्टोरेंट है. यहां उन्होंने एक जापानी शेफ से पार्टरनशिप की हुई है. वहीं जैकलीन का एक फैशन लेबल भी है.

 

7/8

ठग के साथ प्राइवेट फोटो पर मचा था हंगामा

विवादों में जैकलीन फर्नांडिस तब आई जब साल 2020 में महाठग और 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनकी प्राइवेट फोटो लीक हुई. चंद्रशेखर के साथ उनकी कोजी फोटोज ने हंगामा मचा दिया था. ठग ने तो दावा किया था कि वह एक्ट्रेस के साथ रिलेशनशिप में था. वहीं ईडी भी जैकलीन से इस मामले में पूछताछ की थी. आरोप है कि जैकलीन फर्नांडिस ने महाठग की सच्चाई जानते हुए भी महंगे गिफ्ट लिए थे.

8/8

जैकलीन फर्नांडिस की नेट वर्थ

जैकलीन फर्नांडिस की नेट वर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 75 करोड़ की मालकिन हैं. सलाना 7-8 करोड़ की कमाई करने वाली एक्ट्रेस के पास रेंज रोवर वोग से लेकर मर्सिडीज जैसी लग्जरी कार भी है. इतना ही नहीं, श्रीलंका के दक्षिणी समुद्र तट पर एक आईलैंड भी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link